छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महंगाई ने बिगाड़ा सब्जियों का जायका, आमजन ही नहीं व्यापारी भी हैं परेशान

आम बाजार में लोगों को सब्जियां 60 से 80 और कुछ सब्जियां तो 100 रुपए किलो तक मिल रही है इससे आमजन ही नहीं व्यापारी भी हैं परेशान है.

By

Published : Sep 22, 2019, 5:12 PM IST

Updated : Sep 22, 2019, 5:40 PM IST

महंगाई ने बिगाड़ा सब्जियों का जायका

रायपुर :राजधानी में सब्जियों में जैसे आग सी लगी हुई है, जहां सब्जियों के बढ़ते दामों को लेकर आम जनता ही नहीं विक्रेता भी काफी परेशान चल रहे हैं. एक तरफ थोक बाजार में सब्जियों के रेट 30 से 50 रुपए किलो में मिल रहा है. वहीं आम बाजार में लोगों को सब्जियां 60 से 80 और कुछ सब्जियां तो 100 रुपए किलो तक मिल रही है.

महंगी हुई सब्जियां.

थोक विक्रेताओं से बात करने पर उन्होंने बताया की रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण सब्जियों को काफी नुकसान पहुंचा है. बारिश के कारण सब्जियों में काफी कीड़े पड़ने का भी खतरा बढ़ गया है, जिसके कारण सब्जियां बाजार में कम आ रही हैं.

थोक बाजारों में सब्जियां काफी ऊंचे दाम पर छोटे विक्रेताओं को बेची जा रही है. इससे विक्रेता भी कम सब्जी खरीद रहे हैं कि कहीं उन्हें भी नुकसान का सामना न करना पड़े. वहीं जब हमने आम लोगों से बात की, तो उन्होंने बताया कि, 'सब्जियों के बढ़े हुए दाम को लेकर तो वह भी काफी परेशान हैं और आलू-प्याज ऐसी चीज हैं, जो हर एक पकवान में पड़ता है पर इनके दाम भी इतने बढ़ गए हैं कि खरीदने से पहले सोचना पड़ रहा है.

लोगों ने बताया कि पहले जो लौकी और गोभी 10 और 20 किलो में मिलती थी, आज उनके दाम 30 से 60 और 70 रुपए किलो हो गए हैं. इससे उनकी जेबों पर काफी असर पड़ा है. पहले जो ₹400 की सब्जी से 4 लोगों का परिवार एक हफ्ता काम चला लेता था, वहीं सब्जियों की बढ़ती महंगाई के कारण वहीं लोग आज 600 से 700 रुपए खर्च कर रहे हैं.

Last Updated : Sep 22, 2019, 5:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details