छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: रिटायर्ड IFS केसी यादव की कोरोना वायरस से मौत, एम्स में थे भर्ती

छत्तीसगढ़ के रिटायर्ड IFS केसी यादव की कोरोना वायरस से मंगलवार देर रात मौत हो गई. यादव में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद, उन्हें रायपुर AIIMS में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

By

Published : Jul 1, 2020, 8:00 PM IST

Retired IFS KC Yadav
रिटायर्ड आईएफएस केसी यादव

रायपुर: छत्तीसगढ़ में रिटायर्ड PCCF केसी यादव की कोरोना वायरस से मौत हो गई. वन विभाग में कई अहम जिम्मेदारी संभाल चुके केसी यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें रायपुर AIIMS में भर्ती कराया गया था. बताया जा रहा है कि एम्स में मंगलवार देर रात 11 बजे उनकी मौत हो गई. केसी यादव का अंतिम संस्कार बुधवार को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा.

रिटायर्ड आईएफएस केसी यादव

जानकारी के मुताबिक केसी यादव का शुगर लेवल लगातार अनियंत्रित चल रहा था. सोमवार को उन्हें बेचैनी की शिकायत हुई थी, जिसके बाद उन्हें रायपुर के AIIMS में भर्ती कराया गया था.

प्रशासनिक गलियारों में शोक की लहर

रिटायर्ड PCCF केसी यादव की कोरोना से मौत की खबर लगने के बाद IFS सहित प्रशासनिक गलियारों में शोक की लहर है.

कोरोना जांच रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

डॉक्टर्स ने लक्षणों के आधार उनकी कोरोना सैंपलिंग भेजी थी. जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वहीं डॉक्टर्स ने उनकी स्थिति नियंत्रण में लाने की पूरी कोशिश की, लेकिन डायबिटीज की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई.

कई विभागों की महवपूर्ण जिम्मेदारी निभाई

बता दें, 1984 बैच के IFS अफसर केसी यादव जुलाई 2019 में रिटायर हुए थे. केसी यादव पीसीसीएफ वन विकास निगम के पद से बीते साल जून में रिटायर हुए थे. राज्य वन अनुसंधान केंद्र में डायरेक्टर रहे. इसके अलावा डेपुटेशन पर नवा अंजोर परियोजना के प्रमुख, ग्रामीण प्रशिक्षण संस्थान निमोरा के डायरेक्टर भी रहे. कुछ दिनों तक उन्होंने राजधानी परियोजना में भी एडिशनल CEO की जिम्मेदारी उन्होंने निभाई थी.

पेड़ों को राखी बांधने का अभिायान

केसी यादव की पत्नी डॉक्टर सुनीति यादव पर्यावरणविद हैं और पेड़ों को बचाने के लिए उन्होंने पेड़ों को राखी बांधने का अभिायान प्रारंभ किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details