छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अधर में जिला पुलिस बल की भर्ती प्रक्रिया का रिजल्ट, अभ्यर्थियों ने खोला मोर्चा

विरोध में प्रदेशभर के अभ्यर्थियों ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी. प्रदेशभर के करीब 60 हजार युवाओं ने ये परीक्षा दी थी.

By

Published : Jun 11, 2019, 5:52 PM IST

अभ्यर्थियों ने खोला मोर्चा

रायपुर: प्रदेश में जिला पुलिस बल की भर्ती प्रक्रिया होने के 9 महीने बाद भी नतीजे न घोषित होने पर अभ्यर्थियों ने मोर्चा खोल दिया है. विरोध में प्रदेशभर के अभ्यर्थियों ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी. प्रदेशभर के करीब 60 हजार युवाओं ने ये परीक्षा दी थी.

इस परीक्षा के लिए विज्ञापन 2017 में आया था. शारीरिक नाप-तोल मई-जून 2018 में संपन्न हुआ और इसकी लिखित परीक्षा 30 सितंबर 2018 को हुई थी. 9 महीने बीत जाने के बाद भी इस परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया, जिसके विरोध में प्रदेशभर के अभ्यर्थियों ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी.

अभ्यर्थियों ने खोला मोर्चा
  • पूरे प्रदेश में लगभग 60 हजार अभ्यर्थी जिला पुलिस बल की इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे.
  • लगभग 2 सालों के भीतर यह परीक्षा पूरी कर ली गई थी लेकिन आज तक इस परीक्षा का परिणाम घोषित नहीं किया गया. जिससे अभ्यर्थियों में भारी नाराजगी और आक्रोश देखी जा रहा थी.
  • ये अभ्यर्थी गृह मंत्री, मुख्यमंत्री से लेकर कई बड़े अधिकारियों के पास भी गए लेकिन इनकी समस्याएं नहीं सुनी गईं.
  • आज से 2 महीने पहले परीक्षा परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई, जिसके बाद हाई कोर्ट में राज्य सरकार को 31 मई का परीक्षा परिणाम घोषित करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद भी आज तक इन अभ्यर्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं.

गृहमंत्री ने क्या कहा था
कुछ दिन पहले प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का बयान आया था कि पूर्व में जो भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी उसे रद्द करने के साथ ही फिर से नई भर्ती निकाली जाएगी. ऐसे में हजारों बेरोजगार जो पूर्व में परीक्षा दे चुके हैं वह कहां जाएंगे और कैसे करेंगे यह एक आम सवाल है.

रिजल्ट घोषित करने की मांग
इन परीक्षार्थियों का यह भी कहना है कि नई भर्ती निकालेगी तो हम इसका स्वागत करते हैं लेकिन जो पहले भर्ती प्रक्रिया भी की गई है उसका भी रिजल्ट घोषित करें. प्रदेश के अभ्यर्थी अब सड़क पर उतरकर आंदोलन के मूड में दिख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details