छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 12, 2023, 9:51 AM IST

Updated : Jan 12, 2023, 10:16 AM IST

ETV Bharat / state

Chhattisgarh weather update: छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड से मिली थोड़ी राहत

उत्तर से आ रही शुष्क और ठंडी हवाओं की गति कम होने के कारण छत्तीसगढ़ में सर्दी और कड़ाके की ठंड में कमी आई है. बुधवार को कोरिया में न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो सबसे कम रहा. गुरुवार को प्रदेश के न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. Relief from cold in Chhattisgarh

Chhattisgarh weather update
छत्तीसगढ़ में सर्दी और कड़ाके की ठंड से मिली थोड़ी राहत

रायपुर: उत्तर भारत में पड़ रही सर्दी और कड़ाके की ठंड का असर 1 सप्ताह तक छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिला. अब प्रदेश में ठंड से थोड़ी राहत मिली है. शुष्क और ठंडी हवा की गति कम होने से गलन कम हुई है लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड ज्यादा महसूस की जा रही है. हालांकि धूप निकलने के बाद ठंड नहीं के बराबर महसूस हो रही है.

पहाड़ी इलाकों में 5 डिग्री के पास बना हुआ है पारा:उत्तर से आ रही शुष्क और ठंडी हवाओं की गति मंद पड़ने से प्रदेश में जहां ठंड से राहत महसूस की जा रही है, वहीं जंगली और पहाड़ी इलाकों में अभी भी न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री के आसपास बना हुआ है. कोरिया में न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री दर्ज किया गया, जो प्रदेश का सबसे ठंडा इलाका रहा.


कुछ जगहों पर सुबह छाया रहेगा कुहरा: मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि "प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवाओं का आगमन लगातार जारी है. हवा की गति स्थिर नहीं होने के कारण न्यूनतम तापमान में मामूली कमी या वृद्धि हो सकती है. लेकिन न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. गुरुवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान प्रदेश के न्यूनतम तापमान में बदलाव न होने का अनुमान है. प्रदेश के कुछ जगहों पर सुबह के समय हल्का कोहरा भी देखने को मिल सकता है."

Weather Today Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में सर्दी और कड़ाके की ठंड, 10 जिलों में अलर्ट

रायपुर का न्यूनतम पारा 12.6 डिग्री:बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री और न्यूनतम 12.6 डिग्री, माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री और न्यूनतम 12.7 डिग्री, बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 11.3 डिग्री, पेंड्रा रोड का अधिकतम तापमान 28.1 डिग्री और न्यूनतम 9.8 डिग्री, अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री, जगदलपुर का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री, दुर्ग का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री, राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री दर्ज किया गया.

Last Updated : Jan 12, 2023, 10:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details