छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: रजिस्ट्री ऑफिस खुला, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

By

Published : May 16, 2020, 10:10 AM IST

Updated : May 16, 2020, 12:52 PM IST

राजधानी में कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के दौरान पंजीयन कार्यालय को प्रशासन ने खोल दिया है. यहां पंजीयन का कार्य शुरू हो चुका है.

registration office open
रजिस्ट्री का काम शुरू

रायपुर: लंबे समय से बंद पड़े पंजीयन कार्यालय को प्रशासन की ओर से अब खोल दिया गया है, जिसके बाद से राजधानी में पंजीयन का काम शुरू हो चुका है और लोग रजिस्ट्री करवाने पहुंच रहे हैं. यहां सोशल डिस्टेंसिंग का खासा ध्यान रखा गया है.

रजिस्ट्री ऑफिस खुला

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए पंजीयन कार्यालय में बैरिकेडिंग की गई है. वहीं कार्यालय में सिर्फ क्रेता, विक्रेता और गवाहों को अंदर जाने की अनुमति दी गई है. कार्यालय के अंदर जाने वालों के पहले दस्तावेज देखे जा रहे हैं.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में मिले 6 और कोरोना पॉजिटिव मरीज


कार्यालय के अंदर प्रवेश करने पर लोगों के हाथों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है. लॉकडाउन के कारण जमीन रजिस्ट्री का काम प्रभावित हो गया था. वहीं अब काम शुरू होने से लोग पंजीयन कार्यालय पहुंच रहे हैं और रजिस्ट्रेशन का काम करवा रहे हैं. बता दें, रजिस्ट्रेशन कार्यालय खुलने के पहले ही दिन 10 लोगों ने जमीन रजिस्ट्रेशन करवाया है.

बता दें, पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. मौत के आंकड़ों में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 2,649 तक पहुंच गई है. वहीं संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81 हजार 970 हो गई है.

छत्तीसगढ़ की बता करें तो यहां शुक्रवार को 6 और कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. कोरिया से एक और जांजगीर से 5 नए मरीज मिले हैं. छत्तीसगढ़ में एक्टिव पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 10 हो गई है. यह सभी प्रवासी मजदूर थे और कोरेंटाइन सेंटर में थे. वहां से इन सभी की टेस्टिंग की गई थी. संक्रमित मरीजों को इलाज के लिए रायपुर के एम्स अस्पताल लाया जा रहा है.

Last Updated : May 16, 2020, 12:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details