छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 2, 2020, 5:46 AM IST

Updated : Jun 2, 2020, 7:46 AM IST

ETV Bharat / state

रायपुर: जमीनों की रजिस्ट्री में आई रफ्तार, 1 महीने में 1720 लोगों ने कराई रजिस्ट्री

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के दौरान सभी शासकीय कार्यालय बंद थे, जिसके कारण आर्थिक गतिविधियां भी प्रभावित हो रही थीं, लेकिन अब सरकार के ढील देते ही चहल-पहल देखने को मिल रही है. वहीं रजिस्ट्री कार्यालय खोलने के बाद से सरकार को 15 करोड़ 40 लाख रुपए की आमदनी हुई है.

people-got-relief-from-opening-of-registry-office-in-chhattisgarh
जमीनों की रजिस्ट्री में आई रफ्तार

रायपुर:लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ में भी सभी सरकारी कार्यालय बंद थे, जिसके कारण आर्थिक गतिविधियां भी प्रभावित हो रही थीं, साथ ही बहुत सारे सरकारी कामकाज रुके हुए थे, जिससे लोग भी खासे परेशान थे, लेकिन अब नियम-शर्तों के साथ सरकारी कार्यालयों को खोलने की अनुमति मिल गई है. इसके बाद से अब लोग जमीन की रजिस्ट्री करवाने पंजीयन कार्यालय पहुंच रहे हैं.

जमीनों की रजिस्ट्री में आई रफ्तार

जशपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, इलाका सील

छत्तीसगढ़ में 1,720 लोगों ने करवाई रजिस्ट्री
छत्तीसगढ़ में मई महीने में रजिस्ट्रीकार्यालय खोलने के बाद से 1 हजार 720 लोगों ने रजिस्ट्री करवाई है. इससे शासन को 15 करोड़ 40 लाख रुपए की आय हुई है. रजिस्ट्री कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करवाया जा रहा है, साथ ही सैनिटाइजेशन का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है. लॉकडाउन के दौरान जमीन की रजिस्ट्री के काम बंद पड़े थे, वहीं रजिस्ट्री कार्यालय खुलने के बाद भी लोगों को राहत मिल रही है. रोजाना जमीन की रजिस्ट्री करवाने लोग पंजीयन कार्यालय पहुंच रहे हैं, जिससे सरकार को भी फायदा हो रहा है.

जमीनों की रजिस्ट्री में आई रफ्तार

कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद गांव में हड़कंप, तालाब में नहाया था युवक

रजिस्ट्री कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

रायपुर जिले के आरंग, अभनपुर, तिल्दा और रायपुर में इन दिनों रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू है. वहीं रोजाना रजिस्ट्री करवाने लोग पहुंच रहे हैं. रजिस्ट्री कार्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए बैरिकेडिंग की गई है. जरूरत के हिसाब से ही लोगों को ही प्रवेश दिया जा रहा है. इसके साथ ही अनावश्यक लोगों को पंजीयन कार्यालय में प्रवेश से वर्जित रखा गया है.

Last Updated : Jun 2, 2020, 7:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details