छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय शुक्रवार को जारी कर सकता है परीक्षा की तारीख

By

Published : May 6, 2021, 5:33 PM IST

पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय शुक्रवार को परीक्षा की तारीख के बारे में ऐलान कर सकता है. विश्वविद्यालय के कुलपति सभी कॉलेज के प्राचार्यों के साथ वर्चुअल बैठक कर इस संबंध में चर्चा भी करेंगे.

Ravi Shankar University
रविशंकर विश्वविद्यालय

रायपुर:पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय के कुलपति शुक्रवार को सभी कॉलेज के प्राचार्यों के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे. इसके बाद परीक्षा तिथि के संबंध में जरूरी आदेश जारी कर सकते हैं. पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने कोरोना संक्रमण के चलते सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं आयोजित नहीं की है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए मार्च में यूनिवर्सिटी ने प्रथम सेमेस्टर के एग्जाम को स्थगित कर दिया था. विश्वविद्यालय में कुलपति की अध्यक्षता में केन्द्राध्यक्षों/प्राचार्य की ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई थी. कुलपति ने सभी केन्द्राध्यक्षों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए कहा था. उन्होंने प्रथम सेमेस्टर की परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया था.
रायपुरः ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर NSUI ने रविशंकर शुक्ल विवि में किया प्रदर्शन

एग्जाम फ्रॉम होम फॉर्मूले से होंगी परीक्षाएं
पिछले साल कोरोना संक्रमण के चलते एग्जाम फ्रॉम होम से परीक्षा आयोजित की गई थी. इस साल भी इसी फॉर्मूले से परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा को लेकर गाइडलाइन तैयार की जा चुकी है. टाइम टेबल की तैयारियां चल रही है. कुलपति शुक्रवार को प्राचार्यों के साथ बैठक के बाद सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा के संबंध में निर्देश जारी कर सकते हैं.

सेमेस्टर परीक्षा में नई व्यवस्था: BA, BSC, Bcom की परीक्षा 90 अंकों की, 10 अंक इंटरनल परीक्षा के

ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर NSUI ने किया था प्रदर्शन

ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर NSUI के कार्यकर्ताओं ने मार्च में पंडित रविशंकर शुक्ला विश्वविद्यालय में प्रशासनिक भवन के बाहर जमकर हंगामा किया था. विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे. छात्र जिसका विरोध किया था. एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. छात्रों ने नंगाड़ा और थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details