छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में रेप पीड़िता की इलाज के दौरान मौत

By

Published : Apr 20, 2021, 2:08 PM IST

राजधानी रायपुर के रामनगर इलाके में दो सप्ताह पहले रेप की शिकार महिला ने दम तोड़ दिया है. अभनपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत सोमवार रात को हो गई. अब इस मामले की जांच के बाद हत्या का केस दर्ज किया जाएगा.

File Image
फाइल फोटो

रायपुर:राजधानी के गुढ़ियारी थाना इलाके के रामनगर में 15 दिन पहले रेप की शिकार हुई महिला की मौत सोमवार रात को हो गई. अभनपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को महिला ने दम तोड़ दिया. पीड़िता की मौत के बाद पुलिस अब हत्या का केस दर्ज करेगी. महिला से रेप और उसके साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गिरफ्तार किया था. पुलिस ने महिला की शिकायत पर डॉक्टर के खिलाफ धारा 307, 376 के तहत अपराध दर्ज किया था.

दुर्ग में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबजारी करने वाले को बिना कार्रवाई ही छोड़ा


आरोपी डॉक्टर ने दुपट्टे से गला घोंटने की कोशिश की थी

आरोपी डॉक्टर मनोहर गुप्ता के खिलाफ रेप और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था. डॉक्टर पर आरोप है कि उसने पहले महिला से रेप किया. उसके बाद धमकी देते हुए दुपट्टे से गला घोंटने की कोशिश की. पीड़िता और आरोपी डॉक्टर के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि घटनास्थल से गुजरने वाले राहगीरों ने बीचबचाव किया था. मारपीट के बाद महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिला की हालत नाजुक बनी हुई थी. सोमवार देर शाम इलाज के दौरान महिला ने दम तोड़ दिया.

शर्मसार इंसानियत: पति की लाश के पास प्लेटफार्म पर घंटों बैठी रही महिला, कोरोना के डर से किसी ने नहीं की मदद

जानिए क्या है मामला

राजधानी के गुढ़ियारी थाना इलाके में महिला ने एक डॉक्टर पर क्लीनिक में दुष्कर्म किए जाने का आरोप लगाया था. महिला ने बताया कि दुष्कर्म के बाद डॉक्टर ने गला घोंटकर हत्या करने की कोशिश भी की थी. पुलिस के मुताबिक विकास नगर गुढ़ियारी स्थित मकान को लेकर महिला का विवाद चल रहा था. इस सिलसिले में 17 मार्च को महिला परिचित डॉक्टर मनोहर गुप्ता के पास उसके क्लीनिक गई थी. डॉक्टर मनोहर ने क्लीनिक में महिला को अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला ने जब इसका विरोध किया और चिल्लाने लगी, तो डॉक्टर ने स्कार्फ से उसका गला घोंटकर हत्या करने की कोशिश की. इस दौरान महिला को गंभीर चोटें भी आईं. जिसके बाद उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details