छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में भय-आतंक और माफिया का राज: रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में भय-आतंक और माफिया का राज है. किसान आत्महत्या करने के लिए विवश हो रहा है. कांग्रेस सरकार ने 2 साल में 26 हजार करोड़ का कर्ज लिया, जबकि हमने 15 साल में 36 हजार करोड़ का कर्ज लिया था. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Dec 26, 2020, 4:52 PM IST

raman-singh-targets-bhupesh-government-over-coal-and-liquor-mafia-in-raipur
छत्तीसगढ़ में भय-आतंक और माफिया का राज

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में भय आतंक और माफिया का राज है. छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार में भय, आतंक, कोल माफिया और शराब माफिया का राज है. इससे मुक्ति पाना है, तो कार्यकर्ताओं को अभी से लड़ना होगा.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर गंभीर आरोप

पढ़ें: पूर्व सीएम रमन के सवाल में उलझे गृह मंत्री ताम्रध्वज, नहीं बता पाए मानव तस्करी की परिभाषा

रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि किसान जिस प्रकार से आत्महत्या करने के लिए विवश हो रहा है. धान खरीदी में किसानों के रकबे काटे गए हैं. गोबर को लेकर छत्तीसगढ़ में बड़े-बड़े नारे लगाए जा रहे हैं. बड़ी-बड़ी बातें हो रही है. नरवा, गरवा, घुरवा अउ बाड़ी की हालत खराब है. कोई बजट में प्रावधान नहीं है.

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का सरकार पर हमला

पढ़ें: SPECIAL: आखिर क्यों छत्तीसगढ़ में अफसरों के लिए भिड़ गए वर्तमान और पूर्व सीएम ?

'दो बैल वाला आदमी भी 1800 किलो गोबर बेच रहा'

रमन सिंह ने कहा कि गांवों में जो भी गौठान बनाए गए हैं, वहां न तो पानी की व्यवस्था है, न ही चारे की व्यवस्था है. गाय लावारिस होकर मर रही हैं. लालू यादव के कार्यकाल में चारा घोटाला हुआ था, ठीक उसी तरह भूपेश बघेल के कार्यकाल में गोबर घोटाला होगा. प्रदेश में दो बैल वाला आदमी भी दो दिनों में 1800 किलो गोबर बेच रहा है.

भाजपा में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण का विशेष महत्व
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कार्यकर्ताओं को टिप्स दिए. रमन सिंह ने कहा कि पार्टी के नीति और योजनाओं में जो परिवर्तन होता है. उसकी जानकारी प्रशिक्षण में दी जाती है. पार्टी के विस्तार के संबंध में भी जानना आवश्यक है. इसलिए प्रशिक्षण दिया जा रहा है. बीजेपी के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण इसलिए आवश्यक है, ताकि भाजपा का हर एक कार्यकर्ता कांग्रेस के नेता के साथ डिबेट कर सके. भाजपा का कार्यकर्ता पार्षद, सांसद, विधायक या मुख्यमंत्री बनने नहीं आता, विचार से आता है.

छत्तीसगढ़ में विकास कार्य ठप
रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार आने के बाद तमाम व्यवस्थाएं ठप हो चुकी है. कांग्रेस सरकार ने 2 साल में 26 हजार करोड़ का कर्ज लिया, जबकि हमने 15 साल में 36 हजार करोड़ का कर्ज लिया था. आज 65 हजार करोड़ का कर्ज राज्य सरकार पर है. ये कर्ज सरकार पर नहीं, आप पर और हम पर है. आने वाले 3 साल में ये कर्ज और बढ़ेगा. कांग्रेस सरकार प्रदेश को चौपट करने का काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details