छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नक्सलवाद-आतंकवाद एक ही सिक्के के दो पहलू, राहुल का कश्मीर जाना गलतः रमन

राहुल गांधी और विपक्ष के कई नेता कश्मीर पहुंचे है. इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद दोनों ने लड़ने के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है. आतंकवाद और  नक्सलवाद एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.  दोनों का खातमा जरूरी है इसके लिए गृहमंत्री की कार्ययोजना पर काम कर इन समस्याओं को निराकरण किया जाएगा.

By

Published : Aug 24, 2019, 5:29 PM IST

Updated : Aug 24, 2019, 7:50 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

रायपुरः कांग्रेस नेता राहुल गांधी और विपक्ष के कई अन्य नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को कश्मीर पहुंचा है. लेकिन इन नेताओं को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया गया. इस मसले पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि राहुल को इंतजार करने चाहिए था. वहां हालात सामान्य होने के बाद वे जा सकते थे.

कश्मीर का मुद्दा अभी सेंसेटिव है, राहुल का जाना ठीक नहींः रमन

रमन ने कहा कि हम सबको समझना चाहिए कि ये सेंसेटिव मुद्दा है. अभी वहां उत्तेजना फैल सकती है. हालात सामान्य हो जाने के बाद राहुल वहां जा सकते थे. हालांकि जाना उनका अधिकार है, वे चाहे तो जा सकते हैं.

केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा आतंकवाद को लेकर उठाए गए कदम पर रमन ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आतंकवाद और नक्सलवाद दोनों ने लड़ने के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है. आतंकवाद और नक्सलवाद एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. दोनों का खातमा जरूरी है इसके लिए गृहमंत्री की कार्ययोजना पर काम कर इन समस्याओं को निराकरण किया जाएगा.

वहीं उन्होंने कहा कि आगामी 26 अगस्त को गृहमंत्री के साथ होने वाले बैठक में इस पर चर्चा होगी.

Last Updated : Aug 24, 2019, 7:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details