छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अब तक की सबसे अलोकप्रिय सरकार है बघेल सरकार, उल्टी गिनती शुरू: रमन

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के ढाई साल (Two and a half years of Bhupesh government) पूरे होने को लेकर प्रदेश में प्रेस कॉन्फ्रेन्स तक निशाना साध रही है. राजधानी रायपुर में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह जमकर बघेल सरकार पर बरसे और आरोप जड़े. देखिए.

By

Published : Jun 12, 2021, 2:35 PM IST

Updated : Jun 12, 2021, 4:22 PM IST

Raman Singh held a press conference
रमन सिंह

रायपुर: भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के ढाई साल (Two and a half years of Bhupesh government) पूरे होने को लेकर प्रदेश भर में आंदोलन करने जा रही है. भूपेश सरकार (Bhupesh government) के ढाई साल पूरे होने पर भाजपा आज से 17 जून तक महाअभियान चला रही है. इसी कड़ी में शनिवार को रमन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने भूपेश सरकार के ढाई साल के कार्यकाल को विफल बताया. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा असफल और अलोकप्रिय सरकार छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार रही है. पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने नारा दिया था कि 'ये वक्त है बदलाव का' लेकिन अब ये नारा बदलकर 'ये वक्त है पछतावे का' हो गया है.

पूर्व सीएम रमन सिंह

विकास पर भूपेश को घेरा

रमन ने कहा कि ढाई साल के बाद कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अब बहुत हो गया भूपेश जी सवाल तो पूछे जाएंगे और आपको जवाब देना होगा. रमन सिंह ने पूछा कि जिस घोषणा पत्र के आधार पर कांग्रेस ने वोट मांगा था, उन 36 वादों का क्या हुआ ? रमन सिंह ने आरोप लगाया कि भूपेश सरकार के कार्यकाल में न नया स्कूल बना, न सड़क बनी और न ही अस्पताल बने.

कर्ज माफी पर भूपेश सरकार पर साधा निशाना

रमन सिंह ने किसानों की कर्ज माफी को लेकर कहा कि'ढाई हजार रुपये सर्मथन का वादा करने वाली सरकार ने किसानों को आधा अधूरा पेमेंट किया. किसानों को बोनस भी नहीं दिया. ढाई साल बीत गए दो साल के बोनस का पता अब तक कोई अता-पता नहीं है.' उन्होंने कहा कि 'भूपेश सरकार की वादाखिलाफी और कुप्रबंधन के चलते 2 साल में 500 से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं. जिसका कारण रकबे में कटौती, नकली पेस्टीसाइड अन्य हैं.'

वन नेशन-वन राशन पर भूपेश सरकार से सवाल

केंद्र सरकार की वन नेशन-वन राशन (one nation one ration) की स्कीम को प्रदेश में लागू नहीं करने को लेकर रमन सिंह ने कहा कि 'दिल्ली ने ये स्कीम लागू नहीं की गई, बंगाल ने भी लागू नहीं किया गया और छत्तीसगढ़ ने भी इस स्कीम को लागू नहीं किया. जब पूरा पैसा केंद्र से मिल रहा है तो राशन देने में क्यों पीछे हट रहे हैं ?'

कर्ज में डूब चुका है छत्तीसगढ़: रमन

पूर्व सीएम ने कहा कि'बीजेपी ने 15 साल में 33 हजार करोड़ का कर्ज लिया था. लेकिन भूपेश सरकार ने 30 महीने में 36 हजार 170 करोड़ का कर्जा ले लिया है.' उन्होंने कहा कि 'मैं अपने आकलन के हिसाब से बता रहा हूं कि छत्तीसगढ़ सरकार आने वाले ढाई साल में 1 लाख 30 हजार करोड़ का कर्जा लेगी.'

पूर्ण शराबबंदी को लेकर साधा निशाना

शराबबंदी पर उन्होंने कहा कि हाथ में गंगाजल लेकर कसम खाने वाली भूपेश सरकार ने घर-घर शराब पहुंचा दी. जिसका खामियाजा प्रदेश की माताओं बहनों को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने महासमुंद आत्महत्या मामले का उदाहरण दिया.

कानून व्यवस्था को बताया चौपट

रमन ने कहा कि ये समीक्षा का वक्त है. छत्तीसगढ़ में पिछले ढाई साल में 7 बलात्कार, 1281 हत्या के प्रयास, 4900 बलात्कार हुए हैं. दुर्ग और पाटन में पांच सदस्यों की मृत्यु, ये बताता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह ठप हो चुकी है.

बेरोजगारों की समस्या

नवयुवक सुसाइड करने को मजबूर हैं. रमन ने आरोप लगाया कि भूपेश सरकार ने PSC की गरिमा गिरा दी है. अभी के चेयरमौन का बायोडाटा देख लें तो पीएससी का पेपर देने का मन नहीं करेगा.

भ्रष्टाचार पर बोले रमन

हर जिले में सट्टे और जुए के खुले ठेके लगे हैं. रमन ने आरोप लगाया कि सीएम कन्या विवाह योजना में बेटियों की शादी में पैसा खाने वालों से क्या उम्मीद रखेंगे. ये सरकार बच्चों का निवाला छीनने का काम कर रही है. गरीबों के साथ छल किया जा रहा है. 6 लाख आवास केंद्र ने स्वीकृत किए. लेकिन इन्होंने सब चौपट कर दिया. 4 लाख आवास लौटा दिया गया. 1 लाख 80 हजार बनकर तैयार हैं. लेकिन तीसरी किस्त नहीं दे रहे.

Last Updated : Jun 12, 2021, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details