छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 31, 2019, 10:32 PM IST

ETV Bharat / state

तीन तलाक बिल पास होने पर बोले रमन, 'करोड़ों बहनों के जीवन में आएगी खुशहाली'

लोकसभा के बाद राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सरकार को बधाई दी है.

रमन सिंह

रायपुर: लोकसभा और राज्यसभा संसद के दोनों सदनों में तीन तलाक बिल पास हो गया है. इस पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में बताया कि 'देश ने एक नए युग में प्रवेश किया है. करोड़ों मुस्लिम बहनों के जीवन मे खुशहाली आएगी, जो महिलाएं घुटन से जीती थीं उन्हें अब इससे आजादी मिली है'.

रमन सिंह

रमन सिंह ने कहा कि 'अगर शौहर तीन तलाक बोलकर किसी महिला को घर से बेदखल करता है तो उनको जीवनभर मुआवजे की राशि मिलेगी, वहीं पति पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी'.

'शाहबानो को नहीं मिला मुआवजा'
रमन ने कहा कि 'शाहबानो केस में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना करके गुजारा भत्ता तक नहीं दिया गया. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बता दिया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का कैसे क्रियान्वयन होता है'.

'सरकार ने सही तरीके से मैनेज किया फ्लोर'
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 'राज्यसभा में अल्पमत के बाद भी बढ़िया फ्लोर मैनेजमेंट से उन्होंने दिखा दिया है कि कैसे नियम कानून बनाए जाते हैं. राज्यसभा में अल्पमत होने के बाद भी सही तरीके से फ्लोर मैनेजमेंट किया गया.

'करोड़ों बहनों के जीवन में आई खुशहाली'
बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि 'दोनों सदनों में यह बिल पास हुआ, जिसके लिए प्रधानमंत्री और विधिमंत्री बधाई के पात्र हैं उनकी दृणइच्छाशक्ति से करोड़ों बहनों के जीवन में खुशहाली आई है'.

'पत्नी का जीवन बर्बाद नहीं कर सकता पति'
मुस्लिम समाज लोग बिल पास होने से नाराज है. इस सवाल पर ने कहा कि 'जीवन भर साथ रहने वाली महिला को बिना किसी कारण के सिर्फ तीन बार तलाक बोलकर उनको तलाक नहीं दे सकते और उनका जीवन बर्बाद नहीं कर सकते. यह दोनों की जवाबदरी होती है. साथ ही तीन तलाक किसी भी देश में नही है, लेकिन हम इसे हमारे देश में लिए घूम रहे हैं'.

'कांग्रेस सरकार ने की वादाखिलाफी'
कांग्रेस सरकार के काम को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुखिया ने कहा कि 'सरकार के काम की हालत छत्तीसगढ़ की सारी जनता देख रही है. किस प्रकार कांग्रेस की सरकार ने सात आठ महीनों में वादाखिलाफी की है, जो घोषणा पत्र में जो वादे पूरे किए गए थे, उसके खिलाफ काम हो रहा है. अगर देखा जाए तो एक प्रकार से सरकार विफल हुई'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details