छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए छत्तीसगढ़ में खास तैयारी, प्लान जानने के लिए यह खबर करिए क्लिक

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 1, 2023, 6:01 PM IST

Ram Mandir Pran Pratistha in Ayodhya: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन है. इसके लिए पूरे छत्तीसगढ़ में घर घर संपर्क अभियान चलाया जायेगा.

Raipur Ram Mandir Shobha Yatra
छत्तीसगढ़ में घर घर संपर्क अभियान

छत्तीसगढ़ में घर घर संपर्क अभियान

रायपुर: यूपी के अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का काम अंतिम चरण में है. श्रीराम के भव्य मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होगा. इसके लिए छत्तीसगढ़ में भी तैयारी की जा रही है. विश्व हिंदू परिषद ने रायपुर में शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें पूरे प्लान के बारे में जानकारी दी गई.

राम मंदिर से निकाली गई शोभा यात्रा:अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को है. रायपुर के वीआईपी रोड स्थित श्री राम मंदिर में विश्व हिंदू परिषद के लोग मीडिया से मुखातिब हुए. प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ साथ राम मंदिर से एक विशाल शोभा यात्रा निकाली गई. कई इलाकों का भ्रमण करने के बाद शोभा यात्रा राम मंदिर परिसर में आकर खत्म हुई.

घर घर संपर्क अभियान: रायपुर में विश्व हिंदू परिषद की ओर से बताया गया कि, पूरे छत्तीसगढ़ में 1 जनवरी से 15 जनवरी तक घर घर संपर्क अभियान चलाया जाएगा.. इसके तहत सभी जिलों में अयोध्या से पूजित अक्षत लोगों के बीच वितरित किया जाएगा, और आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण दिया जाएगा. इतना ही नहीं सभी जिलों में अयोध्या से पूजित अक्षत कलश का भव्य स्वागत भी करने की योजना है.

"छत्तीसगढ़ के 19,700 से अधिक गांव में संपर्क कर कार्यक्रम करने का लक्ष्य रखा गया है. पूरे छत्तीसगढ़ में 1 से 15 जनवरी तक घर घर संपर्क अभियान चलाया जायेगा. छत्तीसगढ़ में 35 लाख परिवार तक संपर्क अभियान चलाया जाएगा. प्रदेश के लोगों को पूजित अक्षत प्रदान किया जाएगा. राम मंदिर के उद्घाटन का आमंत्रण और राम मंदिर अयोध्या का लेमिनेटेड फोटो दिया जायेगा." घनश्याम चौधरी, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री

प्लान क्या है: छत्तीसगढ़ में मौजूद हिंदू समाज 22 जनवरी की सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक अपने गांव, शहर, मोहल्ला और कॉलोनी में स्थित किसी भी मंदिर में जमा होकर भजन कीर्तन करेंगे. बता दें कि समर्पण अभियान में 33 लाख परिवार से चंदा एकत्रित किया गया था. जिसमें राज्य के 16500 गांव भी शमिल हैं. इसके अलावा ये भी जानकारी दी गई कि, 22 जनवरी को बड़े पर्दे पर अयोध्या का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव, शंखध्वनि, घंटानाद, और प्रसाद वितरण दिखाया जाएगाा.

रायपुर में टी20 मैच से पहले स्टेडियम की बत्ती गुल, 3 करोड़ का बिजली बिल बकाया, जेनरेटर की बिजली में होगा मैच
बिजली की कमी से जूझ रहा शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम, बिल का भुगतान नहीं हुआ: रिपोर्ट
ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत के बीच चौथा टी20 मैच आज, सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी ब्लू आर्मी

ABOUT THE AUTHOR

...view details