छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Raipur Water Supply: 27 मार्च को राजधानी की 10 टंकियों से नहीं होगी पानी की आपूर्ति, जानिए कौन से वार्ड होंगे प्रभावित

By

Published : Mar 26, 2023, 5:29 PM IST

रायपुर नगर निगम अमृत मिशन योजना के तहत आधुनिकीकरण का कार्य करने जा रहा है. इसलिए सोमवार 27 मार्च को पाइप लाइन मरम्मत कार्य के चलते रायपुर शहर के 10 पानी टंकियों से पेयजल की आपूर्ति नहीं बंद रहेगी. 28 की शाम को दोबारा से जल आपूर्ति बहाल हो जाएगी. रायपुर नगर निगम के जल कार्यसमिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने रविवार को यह जानकारी मीडिया से साझा की. Raipur Municipal Corporation

raipur water supply halted from 10 water tanks
कल 10 टंकियों से नहीं होगी पानी की आपूर्ति

रायपुर:रायपुर नगर निगम अमृत मिशन योजना के तहत आधुनिकीकरण का कार्य करने जा रहा है. सोमवार 27 मार्च को 80 एमएलडी फिल्टर प्लांट के पास मेन राइजिंग पाइप लाइन में मरम्मत का काम कराया जाएगा. इसके चलते रायपुर शहर के 10 पानी टंकियों से 27 मार्च को पेयजल की आपूर्ति बंद रहेगी.

जानिए, इन पानी टंकियों से जल आपूर्ति होगी प्रभावित: रायपुर नगर निगम के जल कार्यसमिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि "फिल्टर प्लांट के पास मेंन राइजिंग पाइप लाइन का मरम्मत कार्य चलेगा. इसके कारण शहर की 10 पानी टंकियों से पेयजल आपूर्ति प्रभावित रहेगी. इनमें गुढ़ियारी, गंज, डंगनिया, राजेंद्र नगर, शंकर नगर, तेलीबांधा, भनपुरी, खमतराई, श्याम नगर और ईदगाह भाठा पुरानी टंकी से पेयजल सप्लाई प्रभावित रहेगी.

लाखों लोग होंगे प्रभावित:रायपुर नगर निगम की पानी टंकियों से सोमवार की शाम पानी की सप्लाई नहीं होने की वजह से राजधानी की लाखों जनता प्रभावित होगी. इन 10 पानी टंकियों से लगभग 2 दर्जन से ज्यादा वार्ड में पेयजल की आपूर्ति की जाती है. हालांकि मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद जल्द ही पानी की सप्लाई शुरू भी करने की बात अधिकारियों ने कही है.

यह भी पढ़ें:Raipur Municipal Corporation: रायपुर नगर निगम जारी करेगा 200 करोड़ का ग्रीन बॉन्ड

28 मार्च की शाम से शुरू होगी सप्लाई: रायपुर नगर निगम के जल कार्यसमिति अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि "28 मार्च की सुबह भी आंशिक रूप से जलापूर्ति प्रभावित रहेगी. लेकिन रायपुर नगर निगम की ओर से मरम्मत का काम पूरा होने के बाद 28 मार्च की शाम से जलापूर्ति पहले की तरह सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details