छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बढ़ते सड़क हादसों को रोकने के लिए आज रायपुर यातायात पुलिस चलाएगी अभियान

By

Published : Dec 6, 2020, 4:08 AM IST

यातायात पुलिस 6 दिसंबर से राजधानी में जबरदस्त कार्रवाई की तैयारी में है. 5 दिन चलाए गए जागरूकता अभियान के बाद अब बारी कार्रवाई की है. राजधानी रायपुर में रविवार को पुलिस ट्रैफिक नियमों का उलंघन करने वालों पर कार्रवाई के साथ उनके प्रकरण न्यायालय भेजेगी.

Raipur police will run campaign
रायपुर पुलिस चलाएगी अभियान

रायपुर: लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों को देखते हुए यातायात पुलिस 6 दिसंबर से फिर एक बार अभियान की शुरुआत करने जा रही है. बता दें कि स्पेशल डीजी आरके विज के निर्देश पर अभियान चलाया जाएगा. राजधानी और आउटर के इलाकों में लोग सड़क हादसे में अपनी जान गवा रहे हैं. पुलिस का फोकस ब्लैक स्पॉट पर भी रहेगा. जिले में 9 ब्लैक स्पॉट है जहां पर अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं होती हैं.

यातायात पुलिस चलाएगी अभियान

राजधानी समेत जिले में फिर एक बार सड़क हादसे और ट्रैफिक नियमों को दुरुस्त करने की दिशा में पुलिस एक अभियान की शुरुआत 6 दिसंबर से करेगी. जिसमें ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले दोपहिया और चार पहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. रॉन्ग साइड चलने वाले, तीन सवारी वाहन चलाने वाले, बिना हेलमेट के वाहन चलाने वाले और साथ ही जो नाबालिक दुपहिया वाहन का उपयोग कर रहे हैं सभी पर कार्रवाई की तैयारी है. प्रकरणों को न्यायालय भेजे जाने की भी तैयारी है.

जागरूकता अभियान का नहीं दिखा असर

राजधानी के वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए पुलिस ने जागरूकता अभियान भी चलाया था. बावजूद इसके ट्रैफिक नियमों को लेकर लोगों में जागरूकता की कमी देखी जा रही है. पुलिस रविवार को जोरदार कार्रवाई की तैयारी में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details