छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर रेल मंडल ने देश के विभिन्न क्षेत्रों में पार्सल ट्रेनों से भेजा 480 टन सामान

By

Published : Apr 27, 2020, 11:13 AM IST

रायपुर रेल मंडल ने पार्सल ट्रेनों के माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में अब तक 480 टन सामान पहुंचाया जा चुका है. यह सामान अंबिकापुर, कोरबा, राउरकेला, टाटानगर, छपरा, वाराणसी, दिल्ली, पोरबंदर, विजयनगरम, भोपाल, संकराइल, चांसगिरी जैसे स्थानों पर भेजा गया है.

Raipur Rail Division sent 480 tons of goods by parcel trains to different regions of india
देश के विभिन्न क्षेत्रों में पार्सल ट्रेनों से भेजा 480 टन सामान

रायपुर:लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री, दवाएं, चिकित्सा आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. यह पार्सल स्पेशल ट्रेन रायपुर रेल मंडल के दुर्ग और रायपुर स्टेशनों से होते हुए देश के अन्य क्षेत्रों में चलाई जा रही है.

इस माध्यम से भेज सकते है पार्सल ट्रेनों में सामान

वहीं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से 4 विशेष पार्सल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. जो दुर्ग से छपरा, अंबिकापुर से दुर्ग, दुर्ग से कोरबा, दुर्ग से इतवारी और टाटानगर से इतवारी के लिए ये पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा रही है. इस संकट की घड़ी में एक-दूसरे की मदद के लिए आवश्यक सामग्री भेजने वालों को अच्छी सुविधा प्राप्त हो रही है. इस सुविधा के लिए अधिक से अधिक लोग आवश्यक सामग्री की बुकिंग के लिए आ रहे हैं.

पार्सल ट्रेनों से अब तक 480 टन सामान दूसरे स्थानों पर भेजा गया

बता दें कि रायपुर और दुर्ग स्टेशनों से अब तक लगभग 480 टन की सामग्री अंबिकापुर, कोरबा, राउरकेला, टाटानगर, छपरा, वाराणसी, दिल्ली, पोरबंदर, विजयनगरम, भोपाल, संकराइल, चांसगिरी जैसे स्थानों पर भेजी गई है. इसमें मुख्य रूप से सब्जियां, फल, मेडिकल इक्विपमेंट, कुछ मसाले, दवाइयां भेजी गयी हैं.

ऐसे भेजा जा सकता है पार्सल ट्रेनों में सामान

इन पार्सल के संबंध में जानकारियां हेल्पलाइन नंबर 138 पर भी प्राप्त की जा सकती हैं. साथ ही मुख्य वाणिज्य निरीक्षक पार्सल रायपुर रेल मंडल से फोन पर विस्तृत जानकारी ले सकते हैं. उनका फोन नंबर 9752 877995 है. इसके अलावा मुख्य पार्सल सुपरवाइजर रायपुर 9752877967 और चीफ पार्सल सुपरवाइजर दुर्ग से 9109112682 नबंर पर बात कर सामग्री बुकिंग करा सकते हैं. साथ ही आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details