छत्तीसगढ़

chhattisgarh

टूलकिट मामला: संबित पात्रा को रायपुर पुलिस ने भेजा दूसरा नोटिस, 26 मई को पूछताछ के लिए बुलाया

By

Published : May 24, 2021, 6:41 PM IST

टूलकिट मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने पात्रा को दूसरा नोटिस जारी किया है. जारी किए गए नोटिस में 26 मई को पूछताछ के लिए व्यक्तिगत या ऑनलाइन हाजिर होने के लिए निर्देश दिए है.

-sambit-patra
संबित पात्रा

रायपुर:टूलकिट केस का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को सिविल लाइन थाना पुलिस ने दूसरा नोटिस जारी किया है. जारी किए गए नोटिस में संबित पात्रा को 26 मई को पूछताछ के लिए सिविल लाइन थाना में व्यक्तिगत या ऑनलाइन हाजिर होने के लिए निर्देश दिए है. बता दें कि इसके पहले सिविल लाइन थाना पुलिस ने 23 मई को नोटिस जारी कर व्यक्तिगत या ऑनलाइन हाजिर होने के लिए कहा गया था. जिसके बाद संबित पात्रा के वकील ने सिविल लाइन थाना पुलिस से एक हफ्ते का समय मांगा था. अब पुलिस ने दूसरा नोटिस जारी कर 26 मई को सिविल लाइन थाना में उपस्थित होने के लिए कहा है.

तूल पकड़ा टूलकिट मामला

सोमवार को टूलकिट मामले में पूछताछ करने सिविल लाइन थाना पुलिस पूर्व CM रमन सिंह के बंगले VIP रोड स्थित मौलश्री विहार पर पहुंची. CSP नासिर सिद्दकी,TI आरके मिश्रा और SI मनीष वाजपेयी ने पूर्व सीएम से पूछताछ की. रमन सिंह ने टूलकिट मामले में अपना लिखित बयान पुलिस को दे दिया है. बंगले पर रमन सिंह समेत बड़ी संख्या में नेता कार्यकर्ता मौजूद रहे.तेलीबांधा और मौदहापारा थाना के TI भी पूछताछ टीम में शामिल रहे. इससे पहले रमन सिंह पार्टी नेताओं के साथ गिरफ्तारी देने खुद सिविल लाइन थाना पहुंचे.

टूलकिट विवाद: गिरफ्तारी देने खुद थाने पहुंचे रमन सिंह. पुलिस पूछताछ में ट्विटर एक्सेस देने से किया इनकार

'प्रजातंत्र में आवाज को दबाने की कोशिश'

धरने के दौरान पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि ये एक सोची-समझी साजिश है. ये प्रजातंत्र में आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. संबित पात्रा जितना राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में आक्रमण करते हैं उतनी ही सोनिया गांधी, राहुल गांधी की बौखलाहट बढ़ रही है और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके इशारों पर काम करते हैं. दबाव बनाकर, आतंकित कर संबित पात्रा को बोलने से रोकने की कोशिश की जा रही है. रमन सिंह ने कहा कि हमने चुनौती दी है कि कांग्रेस को जितने FIR करने हैं, करवा ले. बीजेपी का एक-एक कार्यकर्ता इस मुहिम में जुट गया है.

नड्डा, ईरानी, संतोष पर भी है FIR दर्ज

टूलकिट मामले में NSUI प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने 19 मई को पूर्व सीएम रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सिविल लाइन थाना में अपराध दर्ज करवाया था. NSUI कार्यकर्ताओं ने, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष समेत तमाम नेताओं के खिलाफ प्रदेश के 52 अलग-अलग थानों में मामले दर्ज करवा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details