छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर पुलिस ने न्यूज चैनल के दफ्तर में चस्पा किया नोटिस, जर्नलिस्ट रोहित रंजन फरार घोषित

By

Published : Jul 7, 2022, 11:38 AM IST

Updated : Jul 7, 2022, 6:13 PM IST

जर्नलिस्ट रोहित रंजन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. रायपुर पुलिस ने जर्नलिस्ट रोहित रंजन के खिलाफ न्यूज चैनल के दफ्तर में नोटिस चस्पा किया है. रायपुर पुलिस ने जर्नलिस्ट रोहित रंजन को फरार घोषित किया है. रोहित रंजन को 12 जुलाई को सुबह 11 बजे रायपुर सिविल लाइन थाने में उपस्थित होने को कहा गया है.

Raipur Police
रायपुर पुलिस

रायपुर:जर्नलिस्ट रोहित रंजन का मामला अब बढ़ता जा रहा है. छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस एंकर रोहित रंजन को नहीं पकड़ पाई है. छत्तीसगढ़ पुलिस रोहित रंजन को गिरफ्तार करने गाजियाबाद पहुंची तो रोहित ने पुलिस को चकमा दे दिया. नोएडा पुलिस दखल देकर रोहित रंजन को अपने साथ ले गई. जर्नलिस्ट रोहित को गिरफ्तार किया गया. फिर रोहित रंजन को जमानत दे दी गई. जिसके बाद रोहित रंजन फिलहाल कहां है, इसका पता किसी को नहीं. वहीं दूसरी ओर रायपुर पुलिस ने रोहित रंजन को फरार घोषित कर दिया है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने न्यूज चैनल के दफ्तर में नोटिस चस्पा कर दिया है. इस नोटिस में रोहित रंजन को 12 जुलाई को सुबह 11 बजे रायपुर सिविल लाइन थाने में उपस्थित होने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें:पत्रकार रोहित रंजन की गिरफ्तारी को लेकर छत्तीसगढ़ और यूपी पुलिस दाेबारा आमने-सामने

रायपुर के सीएसपी उदयन बेहार क्या बोले: रायपुर के सीएसपी उदयन बेहार ने बताया कि "नोटिस न्यूज चैनल के प्रोड्यूसर और चैनल वालों को देना चाहा, लेकिन किसी ने भी नोटिस लेने से इनकार कर दिया. रायपुर पुलिस ने यह भी जानकारी मांगी कि विवादित शो में वीडियो क्लिप कहां से हासिल की गई है. किसने कंटेंट तैयार किया है. इसकी भी जानकारी छत्तीसगढ़ पुलिस को नहीं मिल पाई. जिसके बाद रायपुर पुलिस ने चैनल के दफ्तर के बाहर ही इस नोटिस को चस्पा कर दिया है. रोहित रंजन फरार है. ऐसे में अब रोहित रंजन को 7 दिन के भीतर यानी 12 जुलाई को रायपुर के सिविल लाइन थाने में पेश होकर अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया गया है."

राहुल गांधी से जुड़ी फेक न्यूज मामला:मंगलवार 5 जुलाई को रायपुर पुलिस की एक टीम सीएसपी उदयन बेहार के नेतृत्व में गाजियाबाद पहुंची थी. जर्नलिस्ट रोहित रंजन के घर में दाखिल होने के बाद अचानक स्थानीय पुलिस ने दखल दे दिया. रोहित रंजन को नोएडा की पुलिस पकड़ कर ले गई है. जिसके बाद रायपुर पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा. रायपुर के सिविल लाइन थाने में न्यूज एंकर रोहित रंजन के खिलाफ राहुल गांधी से जुड़ी फेक न्यूज प्रसारित करने का केस दर्ज किया गया है.


रायपुर पुलिस ने इंदिरापुरम पुलिस के खिलाफ दिया शिकायत पत्र:रायपुर पुलिस, गाजियाबाद एसएसपी मुनिराज जी से मिलने उनके दफ्तर पहुंची थी, लेकिन कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में होने के कारण गाजियाबाद एसएसपी से मुलाकात नहीं हो पाई. जिसके बाद विधानसभा सीएसपी उदयन बेहार ने क्राइम एसपी दीक्षा शर्मा से मिलकर इंदिरापुरम पुलिस के खिलाफ शिकायती पत्र दिया. पत्र में लिका है कि वह पुलिस के साथ रोहित रंजन के घर गिरफ्तारी वारंट को तामील करने आए थे, लेकिन इंदिरापुरम पुलिस ने सहयोग नहीं किया. बल्कि इंदिरापुरम पुलिस रोहित रंजन को अपने साथ ले गई.


रायपुर पुलिस ने की नोटिस जारी:रायपुर के सिविल लाइन थाने में न्यूज चैनल के एडिटर रजनेश आहूजा और संपादन सहायक कार्तिक कृष्णमूर्ति के खिलाफ धारा 153 का 295 क, 504, 505(1) (ख)(ग) 505(2) 120 बी, 467, 469, 471 का केस दर्ज कर पूछताछ और बयान के लिए 12 जुलाई को सुबह 11:00 बजे उपस्थित होने का नोटिस जारी किया है.

Last Updated : Jul 7, 2022, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details