छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जबरन दुकानें बंद करा रही है रायपुर पुलिस: व्यापारी

By

Published : Jun 1, 2020, 10:51 PM IST

पुलिस प्रशासन द्वारा शाम होते ही जगह घूम-घूम कर दुकान और बाजार बंद कराया जा रहा है. इधर, दुकानदारों का कहना है कि शासन ने 9 बजे तक दुकान खोलने के आदेश दिए हैं.

forcefully closed shop in raipur
पुलिस प्रशासन

रायपुर: देश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए शासन-प्रशासन लगातार प्रयासरत है. लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है. कोरोना संक्रमण से आम जन को बचाने में तमाम विभाग भी अपने-अपने स्तर पर काम कर रहा है. हालांकि इस दौरान पुलिस और फुटकर बिक्रेताओं के बीच कहासुनी की भी खबरें आती रहती है. जैसे सोमवार को रायपुर में दुकानें बंद कराने पहुंची पुलिस और दुकानदारों के बीच इस बात को लेकर कहासुनी हो गई कि, शासन ने उन्हें 9 बजे तक दुकानें खोलने के आदेश दिये हैं, जबकि पुलिस शाम 7 बजे ही दुकानें बंद करा रही है.

पुलिस प्रशासन भी लगातार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दे रही है. ताकि लोगों में संक्रमण न फैले और लोगों को बचाया जा सके, लेकिन इन सबके बावजूद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. शासन-प्रशासन आमजन को कोरोना संक्रमण से बचाने लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कह रहा है. इसके लिए समय-समय पर गाइडलाइन भी जारी की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग भी इसे लेकर काफी सतर्क है.

पढ़ें : आलोक शुक्ला को अतिरिक्त प्रभार, भाजपा का भूपेश सरकार पर वार

रायपुर में पुलिस शाम 7 बजे दुकानों और सब्जी मार्केट को बंद कराने पहुंच रही है. इस दौरान पुलिस की गाड़ी देख दुकानदारों के बीच काफी गहमा-गहमी भी देखने को मिली. हालांकि पुलिस ने लोगों को समझाकर देर शाम तक दुकानें बंद कराई. कोरोना से बचाव के लिए पुलिस भी हर संभव कोशिश कर रही है. पुलिस सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ को भी नियंत्रित करने में जुटी है. कई जगहों पर पुलिस लोगों की मदद की कर रही है. ताकि इस संकट की घड़ी में कोई परेशान न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details