छत्तीसगढ़

chhattisgarh

4 साल पहले मिला था महिला का नरकंकाल, पति देवर गिरफ्तार

By

Published : Oct 29, 2022, 6:23 PM IST

रायपुर पुलिस ने नरकंकाल मिलने के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका पति और देवर है. महिला का पति अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था. इसी वजह से उसने अपने भाई और दो अन्य साथियों के साथ मिलकर पत्नी की हत्या कर दी.

raipur police arrests accused
नरकंकाल मिलने के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी

रायपुर: राजधानी रायपुर के आरंग इलाके के खदान में चार साल पहले एक महिला का कंकाल मिला था. महिला की पहचान आरंग स्थित अमोदी गांव निवासी अनिता बाई कुर्र के रुप में हुई थी. महिला को उसी के पति और देवरों ने मिलकर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी थी. पुलिस ने चार साल पुराने इस मामले का खुलासा किया है. पति और देवर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी फरार है. पुलिस उसकी भी पतासाजी में जुटी हुई है.

क्या है मामला:मामला आरंग थाना क्षेत्र का है, जहां 25 अप्रैल 2019 को केशला गांव के खदान में एक नर कंकाल मिला था. इसकी पहचान के लिए आरंग में दर्ज गुम इंसानों के परिजनों को बुलाकर नर कंकाल के पास मिले वस्तुओं को दिखाया गया. इसी बीच गुम इंसान अनिता कुर्रे के माता और भाई को नर कंकाल के पास मिले टूटी हुई चुड़ी, पायल और खिनवा दिखाकर पहचान की गई. इसके बाद पुलिस ने मृतका की मां और मृतका का डीएनए टेस्ट करवाया. जिस पर मृतका की पहचान उसकी पुत्री अनिता के रूप में हुई थी. चूंकि मृतका के पति ने आरंग थाने में पत्नी के घर से चले जाने की बात कहकर गुमशुटकी का मामला 16 नवंबर 2018 को दर्ज करवाया था. इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जिस पर उसके पति से कड़ाई से पूछताछ शुरू की गई, लेकिन वह बयान बदलकर पुलिस को गुमराह कर रहा था. तभी पुलिस को मुखबिर से महत्वपूर्ण सूचना मिली. उसके बाद मृतका के पति समेत तीन को हिरासत में लिया गया.

Rajnandgaon crime news : होटल व्यवसाई की धारदार हथियार से हत्या, मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी का मामला

ऐसे हुआ मामले का पर्दाफाश:पुलिस इस मामले को लेकर लगातार मृतका के परिजनों के साथ उसके पति से भी पूछताछ कर रही थी, लेकिन कोई क्लू नहीं मिल रहा था. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि घटना वाले दिन मृतका के पति देवचंद कुर्रे को रात में घटना स्थल के पास स्थित तालाब में तेजराम चतुर्वेदी सहित 3 व्यक्तियों को नहाते देखा गया था. जिस पर टीम ने तेजराम चतुर्वेदी को पकड़ा. पूछताछ में बताया कि "देवचंद कुरे, उसका भाई और एक अन्य आरोपी ने कुल्हाड़ी से वार कर अपनी पत्नी की हत्या की. इसके बाद मुझे शव को ठिकाने लगाने के लिए तूफान गाड़ी को मंगाया. उसी गाड़ी में लादकर खदान गए और उसकी लाश को दफना दिए."

2009 में हुई थी शादी:रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि "2009 में मृतका और आरोपी की शादी हुई थी. दोनों के तीन बच्चे हैं. आरोपी देवचंद कुरें अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका करता था. इसी लिए हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस ने देवचंद के साथ उसके भाई देवदारा कुर्रे और तेजराम चतुर्वेदी को गिरफ्तार कर लिया है. एक और आरोपी जो देवदास का भाई है. वह फरार है. जिसकी पतासाजी की जा रही है. जल्द फरार आरोपी भी पुलिस गिरफ्त में होगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details