छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अंतरराज्यीय ठग दिल्ली से गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ में कई लोगों को बना चुका है शिकार

रायपुर पुलिस ने दिल्ली से एक अंतरराज्यीय ठग को गिरफ्तार किया है. आरोपी कई राज्यों में फर्जी नियुक्ति पत्र के माध्यम से ठगी करता था. फिलहाल रायपुर पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है

By

Published : Aug 21, 2019, 11:59 PM IST

अंतरराज्यीय ठग दिल्ली से गिरफ्तार

रायपुर: छत्तीसगढ़ में वाटर मैन और स्वीपर पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र के मध्यम से ठगी करने वाले एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी फर्जी नियुक्ति पत्र के माध्यम से विभिन्न विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था.

अंतरराज्यीय ठग दिल्ली से गिरफ्तार

आरोपी नियुक्ति पत्र में भारत सरकार कर्मचारी चयन आयोग के पुराना मोनो (लोगो) का प्रयोग करता था. मामले में खुलासा तब हुआ जब पीड़ित नियुक्ति पत्र लेकर कर्मचारी चयन आयोग में नौकरी ज्वाइन करने पहुंचे थे.

आरोपी के नाम पर दर्जन भर खाते
आरोपी पीड़ितों से नियुक्ति के नाम पर रकम मांगने के लिए फर्जी बैंक खाते का उपयोग करता था. जांच में अलग-अलग बैंकों में दर्जन भर से ज्यादा बैंक खाता होने की बात सामने आई है. बैंक खाते में ठगी के लाखों रुपये के लेन-देन का विवरण है.

अंतरराज्यीय ठग है आरोपी
बताया जा रहा है, अलग-अलग 8 राज्यों की पुलिस आरोपी को तलाश कर रही थी. रायपुर पुलिस ने बुधवार को आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर लाई है. आरोपी के पास से एटीएम कार्ड, फर्जी वोटर आईडी, आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं.

पढे़ं : बीएससी नर्सिंग में प्रवेश दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

आरोपी से पूछताछ जारी
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रायपुर के पंडरी थाना में धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ कर रही है. मामले में कई और नाम सामने आने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details