छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

6 घंटे के अंदर हत्या में शामिल आरोपी गिरफ्तार

रायपुर पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए कुछ ही घंटों में आरोपियों को पकड़ लिया.

By

Published : Jan 8, 2021, 10:56 PM IST

Raipur police arrested accused of murder in DD Nagar
रायपुर पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाई

रायपुर:राजधानी पुलिस ने हत्या के 6 घंटे के अंदर गुत्थी सुलझाते हुए आरोपियों को पकड़ लिया. आरोपियों के कब्जे से मृतक का मोबाइल फोन बरामद किया गया है.आरोपियों के कब्जे से मृतक के वाहन का नंबर प्लेट बदलकर दूसरा नंबर लिखने के लिए पेंट और ब्रश भी बरामद किया है. आरोपियों के खिलाफ थाना डी.डी. नगर में धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

डीडी नगर थाना अंतर्गत आरोपियों ने मृतक वकील कैवर्त की मंजीत ग्रीन सिटी के पीछे खाली प्लाट ग्रांउड में हत्या कर शव को जला दिया था. आरोपियों ने मृतक की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर साक्ष्य छिपाने की नीयत से क्रांकीट पत्थर से सर को कुचलकर पेट्रोल डालकर शव को जला दिया था.

रायपुर पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाई

पढ़ें: कोरियाः कानून को ताक पर रख काम कर रहा है नवपदस्थ रेंजर !

6 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी

मृतक की पहचान वकील कैवर्त निवासी ग्राम फुलवारी जिला मुंगेली के रूप में की गई. जो रायपुर में डूमतराई में किराये के मकान में रहता था और डूमरतराई थोक सब्जी बाजार से अपने डीआई वाहन से सब्जी सप्लाई करने का काम करता था. इसी दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम को सूचना प्राप्त हुई कि कुछ दिनों पूर्व मृतक ने अपने एक साथी को बताया था कि दीपक यादव निवासी चंगोराभाठा डी.डी.नगर जो स्वयं भी डूमरतराई थोक सब्जी मण्डी में सब्जी सप्लाई का कार्य करता है ने मृतक को बोला था कि उसके वाहन में कुछ सामान चंगोराभाठा डी.डी. नगर रायपुर से लेकर बिलासपुर जाना है इस काम के लिए वह 6 हजार रुपये देगा.


इसी सूचना के आधार पर टीम ने दीपक यादव की पतासाजी कर उसे पकड़कर घटना के संबंध में पूछताछ की जिसके बाद दीपक यादव ने अपने भांजे शेखर यादव के साथ मिलकर हत्या के अंजाम देने की बात कबूली. पुलिस ने घटना में शामिल शेखर यादव को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details