छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

PM Modi And Priyanka Gandhi Visit : छत्तीसगढ़ चुनावी संग्राम में दिग्गजों का दौरा, मोदी और प्रियंका एक ही जगह भरेंगे हुंकार

PM Modi And Priyanka Gandhi Visit छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिग्गजों का दौरा होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रियंका गांधी एक ही दिन एक ही जिले में चुनावी सभा करेंगे. इस दौरान दोनों ही जिले के प्रत्याशियों के नामांकन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.Raipur News

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 24, 2023, 5:42 PM IST

PM Modi And Priyanka Gandhi Visit
छत्तीसगढ़ चुनावी संग्राम में दिग्गजों का दौरा

रायपुर : पहले चरण के मतदान के लिए दो हफ्ते से भी कम का समय रह गया है. 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ की 20 सीटों पर पहले चरण का मतदान होगा.इस दौरान कांग्रेस,बीजेपी और आम आदमी पार्टी के दिग्गजों का जमावड़ा प्रदेश में चुनावी प्रचार के लिए लगेगा.एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सभाओं से विरोधियों के खेमे में हलचल पैदा करेंगे.वहीं दूसरी तरफ राहुल और प्रियंका गांधी की टीम अपने सरकार के कामकाज का ब्यौरा जनता के सामने रखेंगे.

30 अक्टूबर को पीएम मोदी की सभा :बीजेपी की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे.इस दौरान पीएम मोदी दुर्ग में प्रत्याशी का नामांकन दाखिल करने के दौरान बड़ी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की सभा के बाद दुर्ग जिले के 6 विधानसभा प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे.आपको बता दें कि दुर्ग जिला सीएम भूपेश बघेल का गृह जिला है.इस जिले में पाटन विधानसभा से सीएम भूपेश चुनाव लड़ते हैं. जहां इस बार उनके मुकाबले बीजेपी ने सांसद विजय बघेल को मैदान में उतारा है.जिन्होंने एक बार भूपेश बघेल को चुनाव हराया है. लिहाजा पीएम मोदी की सभा से बीजेपी पूरे विधानसभा में बीजेपी के समर्थन में लहर बनाना चाहती है.

सांसद रविशंकर प्रसाद का भी दौरा :पीएम नरेंद्र मोदी से पहले सांसद रवि शंकर प्रसाद 27 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वो दुर्ग में बीजेपी की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इस तरह से बीजेपी के दिग्गज सीएम भूपेश बघेल के गढ़ में आकर कहीं ना कहीं बड़ी चुनौती पेश करने का दावा करेंगे.

Antagarh Assembly: अंतागढ़ विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी अनूप नाग का विस्फोटक इंटरव्यू, ETV भारत से कही बड़ी बात
Political Fight In Kondagaon Elections: कोंडागांव विधानसभा में चौथी बार आमने सामने होंगे मोहन मरकाम और लता उसेंडी

प्रियंका गांधी भरेंगी हुंकार :वहीं कांग्रेस की बात करें तो 30 अक्टूबर को प्रियंका गांधी का छत्तीसगढ़ प्रवास है. प्रियंका गांधी भी दुर्ग जिले में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित करेंगी.इसके बाद पाटन विधानसभा से चुनाव लड़ने जा रहे सीएम भूपेश के नामांकन में हिस्सा लेंगी. इस दौरान कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन होगा.जिसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी दुर्ग आएंगी. प्रियंका गांधी की मौजूदगी में भूपेश बघेल सहित जिले के सभी कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details