छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थर फेंकने के आरोप में हिरासत में 7 नाबालिग

By

Published : Jul 20, 2023, 7:51 AM IST

Vande Bharat Express रायपुर जिले में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पत्थर फेंकने के आरोप में 7 नाबालिगों को हिरासत में लेकर जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया. जहां समझाइश के बाद बच्चों को जमानत पर रिहा किया गया. Raipur News

Vande Bharat Express stone pelting
वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव

रायपुर: वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव की घटना के सिलसिले में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने 7 नाबालिग को पकड़ा. सभी की उम्र 11 से 13 वर्ष के बीच हैं. सातों लड़कों को पकड़कर रायपुर में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया. जहां से सभी लड़कों को समझाने के बाद जमानत पर रिहा किया गया. यह दूसरा मौका था जब पथराव मामले के आरोपी पकड़े गए. 14 जुलाई को वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव से ट्रेन की खिड़की के शीशे टूट गए थे.

जुवेनाइल कोर्ट में क्या हुआ: नाबालिगों की काउंसलिंग की गई और उन्हें भविष्य में ऐसा नहीं करने की समझाइश दी गई. सातों लड़कों को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

कब हुआ वंदेभारत एक्सप्रेस में पथराव: 14 जुलाई को रायपुर जिले के तिल्दा रेलवे स्टेशन के पास पथराव की घटना सामने आई थी, जिससे सी-3 कोच की खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था. पथराव की घटना के बाद भाटापारा से इंस्पेक्टर आरएस मिश्रा और तिल्दा से सब-इंस्पेक्टर डीके शास्त्री के नेतृत्व में आरपीएफ टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया. इसी बीच जांच के दौरान आरपीएफ को घटना में शामिल लड़कों के बारे में पता चला.

Kerala News: तिरुनवाया मलप्पुरम में राज्य की पहली वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, कुछ दिनों पहले ही पीएम ने दी थी हरी झंडी
Stone pelting on Vande Bharat Express : वंदेभारत एक्सप्रेस में फिर पत्थरबाजी, 6 बच्चे गिरफ्तार

लड़कों ने पथराव से इंकार: आरपीएफ सब-इंस्पेक्टर शास्त्री ने बताया कि ट्रेन में पथराव करने वाले लड़के रेलवे ट्रैक के आसपास रहने वाले हैं. पूछताछ करने पर लड़कों ने आरपीएफ को बताया कि जब उन्होंने ट्रेन आती देखी तो वे पक्षियों को निशाना बना रहे थे. उन्होंने ट्रेन का सायरन सुनने की उत्सुकता में पथराव की वारदात को अंजाम दिया, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि वंदे भारत ट्रेन से कुछ टकराने पर सायरन अपने आप बज जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details