छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 12, 2023, 10:36 AM IST

Updated : Oct 12, 2023, 11:02 AM IST

ETV Bharat / state

Chhattisgarh Election 2023: आखिर कब आएगी कांग्रेस की लिस्ट, रायपुर से लेकर दिल्ली तक माथापच्ची !

Chhattisgarh Election 2023 छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सियासी सरगर्मी तेजी से बढ़ रही है. बीजेपी जहां अपने 85 प्रत्याशियों की दो सूची जारी कर चुकी है. वहीं कांग्रेस अब तक एक भी लिस्ट जारी नहीं कर सकी है. इसके लिए कांग्रेस पार्टी में रायपुर से लेकर दिल्ली तक माथापच्ची हो रही है.

Congress holding meetings regarding list of candidates
कांग्रेस की लिस्ट का इंतजार

रायपुर: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी आचार संहिता लागू हो गई है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी, आम आदमी पार्टी और बसपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी है. लेकिन चुनाव की तारीखों के ऐलान हो जाने के बाद भी कांग्रेस अब तक अपने प्रत्याशियों की सूची नहीं जारी कर सकी है. कांग्रेस में लिस्ट जारी करने को लेकर राजधानी रायपुर से दिल्ली तक लगातार बैठकें चल रही है.

प्रदेश में कांग्रेस की लिस्ट का बेसब्री से इंतजार: छत्तीसगढ़ में विपक्षी दल लगातार उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं. लेकिन कांग्रेस की एक भी लिस्ट नहीं आने से कांग्रेसियों में बेचैनी बढ़ रही है. किसे सीट पर किसे कांग्रेस मैदान में उतारेगी, इसे लेकर कयासों का दौर भी जारी है. वहीं कांग्रेस की लिस्ट में देरी से कांग्रेसियों के साथ साथ बीजेपी समेत अन्य विपक्षी दलों की भी सांसें अटकी हुई है. बीजेपी और अन्य विपक्षी पार्टी के घोषित उम्मीदवार जनसंपर्क में जुटे तो हैं, लेकिन प्रत्याशियों की घोषणा नहीं होने से कांग्रेस खिलाफ रणनीति ब नाने में भी उन्हें दिक्कतें हो रही है.

Chhattisgarh Polls: कुमारी शैलजा ने दिए कांग्रेस विधायकों के टिकट काटे जाने के संकेत !
Kumari Shelja On Chhattisgarh Election : कांग्रेस करेगी सत्ता में वापसी, जो कहा वो किया यही कांग्रेस और बीजेपी में अंतर : कुमारी शैलजा
Women Voters In Surguja : सरगुजा में महिला वोटर्स बनेंगी नेताओं की भाग्यविधाता, जानिए क्यों बन सकती हैं गेम चेंजर ?

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जायेंगे दिल्ली: इसी बीच आज दिल्ली में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है. यह बैठक दिल्ली स्थित कांग्रेस दफ्तर में शाम 5 बजे आयोजित है. माना जा रहा है कि इस बैठक में सीईसी द्वारा प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगाई जा सकती है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस अहम बैठक के लिए आज दोपहर 12 बजे दिल्ली रवाना होंगे.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होंगे. पहले चरण के तहत 7 नवंबर को नक्सल प्रभावित 20 सीटों पर मतदान होगा. वहीं दूसरे चरण के तहत 17 नवंबर को बाकी 70 सीटों पर मतदान होगा. वहीं 3 दिसंबर को पांचों राज्यों के साथ छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के नतीजे आयेंगे.

Last Updated : Oct 12, 2023, 11:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details