छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: गोल बाजार को स्मार्ट बनाने की कवायद तेज, व्यापारियों के साथ रोजाना बैठक

By

Published : Jul 21, 2020, 2:09 AM IST

Updated : Jul 21, 2020, 12:45 PM IST

रायपुर के सबसे पुराने गोल बाजार को स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत 'स्मार्ट बाजार' बनाने की कवायद जारी है. महापौर ने बताया कि तमाम दुकानदारों को जो वहां पर लंबे समय से किराए पर हैं, उन्हें मालिकाना हक भी दिया जाएगा. वहीं बाजार को सुव्यवस्थित बनाने को लेकर लगातार व्यापारियों से चर्चा हो रही है. रोजाना अलग-अलग ग्रुप में व्यापारियों के साथ बैठक की जा रही है.

raipur-municipal-corporation-is-preparing-to-make-gol-bazaar-a-smart-market
गोल बाजार को स्मार्ट बाजार बनाने की कवायद तेज

रायपुर:स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत रायपुर के सबसे पुराने गोल बाजार को स्मार्ट बाजार बनाने की कवायद जारी है. नगर निगम महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि गोल बाजार को स्मार्ट बनाने की योजना चल रही है. इसके लिए व्यापारियों के साथ भी रोजाना बैठक की जा रही है. शहर के बीच और पुराना होने के चलते बाजार में सड़कें छोटी और संकरी हैं. उसे सुव्यवस्थित ढंग से बनाया जाएगा, ताकि आवाजाही अच्छी तरह से हो.

स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत स्मार्ट बाजार बनाने की कवायद

महापौर ने बताया कि तमाम दुकानदारों को जो वहां पर लंबे समय से किराए पर रह रहे हैं, उन्हें मालिकाना हक भी दिया जाएगा. वहीं बाजार को सुव्यवस्थित बनाने को लेकर लगातार व्यापारियों से चर्चा हो रही है. रोजाना अलग-अलग ग्रुप में इनके साथ बैठक की जा रही है.

महापौर एजाज ढेबर ने भगवान जगन्नाथ के किए दर्शन, प्रदेश खुशहाली की कामना की

गोलबाजार की सड़कों का होगा कायाकल्प

व्यापारियों की ओर से भी सकारात्मक फीडबैक मिल रहा है. आने वाले दिनों में जल्द ही रायपुर शहर के सबसे पुराने गोल बाजार को स्मार्ट बाजार बनाने का कार्य शुरू होगा. ड्रेनेज सिस्टम के साथ ही चौड़ी सड़कें होंगी, सड़कों का कायाकल्प होगा. यहां दुकानों में CCTV कैमरे भी होंगे. सुरक्षा को लेकर विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

रायपुर:निर्माणाधीन जवाहर बाजार में जल्द पूरा होगा काम, मेयर ने किया निरीक्षण

किराएदार व्यापारियों को मालिकाना हक देने की कवायद

महापौर एजाज ढेबर ने व्यापारियों से कहा कि निगम का उद्देश्य किसी को भी परेशान करने का नहीं है, बल्कि गोलबाजार को भी स्मार्ट बाजार और किराएदार व्यापारियों को मालिकाना हक देना है.

Last Updated : Jul 21, 2020, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details