छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Cyclonic Alert: मौसम विभाग ने जारी की जवाद तूफान की वर्तमान स्थिति

By

Published : Dec 4, 2021, 3:00 PM IST

चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclonic Storm Jawad 2021) पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर पिछले 06 घंटों के दौरान 6 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर की ओर बढ़ रहा है.

Cyclone Jawad in Bay of Bengal
जवाद तूफान की वर्तमान स्थिति

रायपुर: मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक चक्रवाती तूफान जवाद (Cyclonic Storm Jawad 2021) पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर पिछले 06 घंटों के दौरान 06 किमी प्रति घंटे की गति के साथ लगभग उत्तर की ओर बढ़ रहा है. आज पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी (Cyclone Jawad in Bay of Bengal) में अक्षांश 16.4°N और देशान्तर 84.8° पूर्व, 8:30 बजे केंद्रित है.

चक्रवाती तूफान जवाद 2021: बंगाल की खाड़ी से खतरे की आहट, जाने कहां-क्या होगा असर

विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) से लगभग 210 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व, गोपालपुर (ओडिशा) से 320 किमी दक्षिण में, पुरी (ओडिशा) से 390 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम और पारादीप (ओडिशा) से 470 किमी दक्षिण-दक्षिण-पश्चिम में. इसके धीरे-धीरे कमजोर होने और अगले 12 घंटों के दौरान लगभग उत्तर की ओर बढ़ने की संभावना है.

इसके बाद फिर ओडिशा तट के साथ उत्तर-पूर्व की ओर 5 दिसंबर की दोपहर के आसपास पुरी के पास गहरे दबाव के रूप में पहुंचने की संभावना है. इसके और कमजोर होने की भी संभावना है. ओडिशा तट के साथ पश्चिम बंगाल तट (West Bengal Coast) की ओर उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर आगे बढ़ने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details