छत्तीसगढ़

chhattisgarh

rain alert in cg: छत्तीसगढ़ में बारिश का यलो अलर्ट, इन जिलों में होगी भारी बारिश

By

Published : May 11, 2023, 8:15 PM IST

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई जिलों में अंधड़ के साथ भारी बारिश हो सकती है.

yellow alert for Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में बारिश का यलो अलर्ट

रायपुर: एक बार फिर छत्तीसगढ़ में मौसम के तेवर में बदलाव देखने को मिल सकता है. रायपुर मौसम विभाग की तरफ से छत्तीसगढ़ में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के कई जिलों में अंधड़ चलने के साथ बारिश हो सकती है. कई जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ अधिकांश जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने के साथ मध्यम से लेकर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

12 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट: मौसम विभाग की तरफ से यह अलर्ट 12 घंटे के लिए जारी किया गया है. बारिश का यलो अलर्ट कांकेर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, कोंडागांव, नारायणपुर और सुकमा जिले के लिए जारी किया गया है. इन जिलों में एक दो स्थानों पर अंधड़ के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश होगी.

छत्तीसगढ़ में बारिश के बाद गर्मी बढ़ने की संभावना: छत्तीसगढ़ में बारिश के बाद मौसम सुहाना हो जाएगा. लेकिन उसके बाद यहां गर्मी में इजाफा देखने को मिल सकता है. तापमान में वृद्धि देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ मौसम विभाग में सालों बाद भी नहीं लग पाया रडार सिस्टम

छत्तीसगढ़ के अधिकांश शहरों के तापमान पर नजर: गुरुवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिक तापमान जांजगीर चांपा में 44.7 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा दूसरे शहरों की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान, रायगढ़ में 43.9 डिग्री, मुंगेली में 42.1 डिग्री, बालोद में 41.9 डिग्री, बलौदाबाजार में 41.6 डिग्री, राजनादगांव में 41.5 डिग्री, और धमतरी में 41.2 डिग्री दर्ज किया गया है. दूसरे अन्य शहरों की बात करें तो अधिकतम तापमान, बिलासपुर में 41.2 डिग्री, दुर्ग में 40.8 डिग्री, महासमुंद में 40.7 डिग्री, रायपुर में 40.4 डिग्री, माना एयरपोर्ट में 40.8 डिग्री, पेंड्रारोड में 37.3 डिग्री, अंबिकापुर में 38.3 डिग्री, जगदलपुर में 38 डिग्री और दुर्ग में 40.8 डिग्री दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details