छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: मेयर ने जोन अध्यक्षों को दी बधाई, बोले- अब जोन स्तर पर होगा विकास

By

Published : Jun 11, 2020, 6:50 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 7:27 PM IST

रायपुर नगर निगम के 10 जोन में अध्यक्षों के लिए चुनाव संपन्न हुआ. इस इलेक्शन में भी कांग्रेस, बीजपी पर भारी पड़ी है. 10 में से 8 जोन कांग्रेस के खाते में गए हैं. वहीं दो जोन पर बीजेपी ने कब्जा जमाया है. चुनाव में हुए क्रॉस वोटिंग में एक जोन से कांग्रेस की हार हुई है, जिसपर जांच कमेटी बिठाई गई है.

raipur-mayor-congratulated-the-zone-presidents-for-victory
मेयर ने जोन अध्यक्षों को दी बधाई

रायपुर:नगर निगम रायपुर की वार्ड समितियों के जोन अध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न हो गया है. 10 जोन में से 8 जोन में कांग्रेस की जीत हुई. वहीं 2 जोन में भाजपा ने कब्जा किया. वहीं महापौर एजाज ढेबर ने नवनिर्वाचित वार्ड समिति अध्यक्षों को हार्दिक शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष प्रमोद दुबे के नगर निगम अधिनियम के तहत नगर निगम वार्ड समिति क्रमांक 4 का पदेन अध्यक्ष होने की जानकारी दी.

मेयर ने जोन अध्यक्षों को दी बधाई

नगर निगम के जोन कार्यालयों में जोन अध्यक्ष निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान नवनिर्वाचित जोन अध्यक्षों को कमिश्नर ने प्रमाण पत्र दिए. इस दौरान महापौर ढेबर ने कहा कि जोन अध्यक्ष के कामकाज संभालने पर जोनों के कार्य आसानी से होंगे. नगर निगम के वार्डों में विकास कार्य और अधिक तेजी से किया जा सकेगा. साथ ही जोन में प्रतिदिन आने वाले आमजनों की समस्याओं का जोन स्तर पर निदान हो सकेगा.

नवनिर्वाचित वार्ड समिति अध्यक्ष

ये हुए हैं विजयी

  • जोन क्रमांक 1 से विनोद अग्रवाल- भाजपा
  • जोन क्रमांक 2 से हरदीप सिंग होरा- कांग्रेस
  • जोन क्रमांक 3 से प्रमोद साहू- भाजपा
  • जोन क्रमांक 4 से प्रमोद दुबे-पदेन अध्यक्ष
  • जोन क्रमांक 5 से मन्नू यादव- कांग्रेस
  • जोन क्रमांक 6 से निशा देवेन्द्र यादव- कांग्रेस
  • जोन क्रमांक 7 से मनीराम साहू- कांग्रेस
  • जोन क्रमांक 8 से घनश्याम छत्री- कांग्रेस
  • जोन क्रमांक 9 से प्रमोद मिश्रा- कांग्रेस
  • जोन क्रमांक 10 से आकाश दीप शर्मा-कांग्रेस
    मेयर ने जोन अध्यक्षों को दी बधाई

महापौर एजाज ढेबर ने निर्वाचित अध्यक्षों को जीत की बधाई दी है. महापौर ने कहा कि 8 जोन में कांग्रेस अध्यक्ष के चुनकर आए यह हमारी उपलब्धि है, जोन अध्यक्ष का चुनाव पहली बार हुआ है. इससे पहले आपस में जोन अध्यक्ष चुन लिए जाते थे, जोन अध्यक्ष बनने से नगर निगम के कामों में गति आएगी. विकास कार्यों को और अधिक तेजी से किया जा सकेगा. साथ ही लोगों के रोजाना समस्याओं को जोन स्तर पर निदान किया जाएगा.

रायपुर नगर निगम का जोन इलेक्शन खत्म, देखें कहां, किसने मारी बाजी

जोन 3 में क्रॉस वोटिंग
इस चुनाव ने दिलचस्प बात यह रही कि कांग्रेस के बहुमत होने के बावजूद जोन 3 में कांग्रेस की हार हुई. जोन 3 में कांग्रेस से अमितेश भारतद्वाज कांग्रेस के प्रत्याशी थे. वहीं भाजपा से प्रमोद साहू प्रत्याशी थे, जोन में कुल 7 पार्षद थे. कांग्रेस के 7 में से 4 सदस्य होने के बाद भी इस जोन से कांग्रेस की हार हुई है.

महापौर ने बनाई जांच समिति
क्रॉस वोटिंग होने के बाद महापौर ने जांच समिति बनाई है, हार के कारण का पता लगाया जा रहा है. किस पार्षद ने क्रॉस वोटिंग की है. महापौर ने कहा है कि क्रॉस वोटिंग करने वाले पार्षद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jun 11, 2020, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details