छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पूर्व सीएम रमन सिंह को रायपुर पुलिस ने भेजा नोटिस, 24 मई को घर में रहने को कहा

टूलकिट मामले में रायपुर सिविल लाइन थाना पुलिस ने पूर्व सीएम रमन सिंह को नोटिस जारी किया है. सिविल लाइन थाना पुलिस ने पूर्व सीएम को 24 मई को अपने घर में रहने को कहा है. पुलिस उनसे टूलकिट केस में पूछताछ कर सकती है.

By

Published : May 21, 2021, 9:51 PM IST

Updated : May 22, 2021, 10:44 AM IST

civil line police station sent notice to raman singh
रमन सिंह को नोटिस

रायपुर: टूलकिट मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को सिविल लाइन थाने ने नोटिस जारी किया है. पुलिस की ओर से जारी नोटिस में पूर्व मुख्यमंत्री को निर्देशित किया गया है कि 24 मई को वे 12:30 बजे अपने निवास स्थान पर उपस्थित रहें. साथ ही नोटिस में दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए भी पूर्व मुख्यमंत्री को कहा गया है. 24 मई को सिविल लाइन थाना पुलिस की टीम पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के निवास पर पहुंचकर उनसे पूछताछ करेगी.

NSUI कार्यकर्ता ने दर्ज कराई थी FIR

NSUI प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने 19 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह सहित भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और अन्य नेताओं के खिलाफ सिविल लाइन थाने में अपराध दर्ज कराया है. इसके विरोध में शुक्रवार को भाजपा ने प्रदेशव्यापी धरना दिया. पूर्व सीएम रमन सिंह और राजेश मूणत ने भी अपने घर में धरना दिया. वहीं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल भी अपने घर के बाहर धरने पर बैठे थे.

टूलकिट मामला: पूर्व सीएम रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ NSUI ने दर्ज कराई FIR

कांग्रेस ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर जाली दस्तावेजों की मदद से सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया था. रायपुर के सिविल लाइंस थाने में एनएसयूआई नेता ने रमन सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. सोशल मीडिया पर टूलकिट साझा करने से राज्य की राजनीति गर्म हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत कई बीजेपी नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए एक टूलकिट शेयर किया है.

तेज हुई सियासत

अब टूलकिट मामले में भाजपा नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे को लेकर बीजेपी ने भी राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया. बीजेपी ने इसके विरोध में एक दिवसीय प्रदेशव्यापी धरना दिया, जिसमें पूर्व सीएम रमन सिंह से लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं-कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

Last Updated : May 22, 2021, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details