छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर : बोनस की मांग और रेलवे के निजीकरण के खिलाफ रेलकर्मियों का प्रदर्शन

By

Published : Oct 20, 2020, 3:28 PM IST

रेलकर्मियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. कर्मचारियों ने निजीकरण के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की. साथ ही बोनस की भी मांग की.

railway-workers-protest-against-privatization-in-raipur
रेल कर्मियों का प्रदर्शन

रायपुर: राजधानी सहित पूरे देश में रेलकर्मियों ने बोनस की मांग और रेलवे के निजीकरण के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया. राजधानी के डीआरएम कार्यालय के सामने मजदूरों ने कांग्रेस के बैनर तले अपना विरोध दर्ज कराया. इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की. रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि 2019-20 का बोनस उन्हें नहीं दिया गया है. साथ ही रेलवे का निजीकरण भी किया जा रहा है. निजीकरण के खिलाफ रेलकर्मियों ने आवाज बुलंद की.

रेल कर्मियों का प्रदर्शन
मंगलवार को राजधानी के डब्ल्यू आरएस कॉलोनी स्थित डीआरएम कार्यालय के सामने मजदूर कांग्रेस के बैनर तले सैकड़ों रेलकर्मियों ने बोनस की मांग की. रेलवे के निजीकरण के विरोध में मोर्चा खोलकर जमकर हल्ला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार अगर रेलवे का निजीकरण करती है तो लाखों रेलकर्मी कहां जाएंगे. निजीकरण और बोनस की मांग को लेकर इन रेलकर्मियों का सरकार और रेलवे के खिलाफ नाराजगी भी देखने को मिली.
रेल कर्मियों का प्रदर्शन

पढ़ें :SPECIAL: बस्तर दशहरा में अद्भुत है फूल रथ परिक्रमा, 600 साल पुरानी परंपरा आज भी है जीवित

निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन

प्रदर्शन कर रहे इन रेलकर्मियों का कहना है कि रेलवे और सरकार ने बुलेट ट्रेन के नाम पर 8 लाख करोड़ रुपए जापान में इन्वेस्ट किए हैं. अगर सरकार 1 लाख करोड़ रुपए भी रेलवे में इन्वेस्ट करती है तो यही रेलकर्मी इन्हें 10 लाख रुपए की कमाई करके देंगे. बोनस की मांग और निजीकरण के विरोध में इन रेलकर्मियों ने कई घंटों तक डीआरएम कार्यालय के सामने अपना विरोध और गुस्सा निकाला.

रेल कर्मियों का प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details