छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई, छत्तीसगढ़ से दिल्ली तक पहुंची गूंज

By

Published : Feb 29, 2020, 5:51 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 7:43 PM IST

आयकर विभाग की ओर से की जा रही छापेमार कार्रवाई से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है.

आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई
आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई

रायपुर: आयकर विभाग की ओर से दो दिनों से चल रही छापेमार कार्रवाई से पूरे राज्य में हड़कंप मचा हुआ है. इस कार्रवाई से अधिकारियों और कारोबारियों में दहशत का माहौल है. वहीं राजनीतिक हलकों में भी की गई कार्रवाई ने नेताओं की नींद उड़ा दी है.

आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई

आयकर विभाग की ओर से की जा रही कार्रवाई को लेकर कांग्रेस अब सड़कों पर उतर आई है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने गांधी मैदान में एक विशाल सभा की. इसके बाद हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता आयकर दफ्तर के लिए कूच कर गए, जिन्हें पुलिस ने काली मंदिर के पास बैरिकेड लगाकर रोकने का प्रयास किया. इस बीच पुलिस और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में काफी धक्का-मुक्की देखी गई. बाद में यह कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेड को तोड़ने में कामयाब रहे और आयकर के दफ्तर पहुंच गए.

राष्ट्रपति के नाम प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

इस रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता मौजूद रहे, सभी ने आयकर दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बाद में मोहन मरकाम ने राष्ट्रपति के नाम प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

छत्तीसगढ़ जीते हैं आने वाले समय में दिल्ली भी जीतेंगे

इस बीच मोहन मरकाम ने ETV भारत से खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने आयकर विभाग द्वारा की गई कार्रवाई को मोदी सरकार के इशारे पर किया जाना बताया. साथ ही प्रदेश सरकार में अस्थिरता लाने का आरोप भी लगाया. वहीं सांसद छाया वर्मा ने कहां की अभी तो छत्तीसगढ में ही प्रदर्शन किया है. आयकर विभाग कि तरह कार्रवाई के विरोध में भी आने वाले समय में दिल्ली भी सारे लोग जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तो हम छत्तीसगढ़ जीते हैं आने वाले समय में दिल्ली भी जीतेंगे.

आयकर विभाग के दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन

बता दें कि एक ओर जहां कांग्रेस कार्यकर्ता के द्वारा राजधानी रायपुर आयकर विभाग के दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन किया जा रहा था तो वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आयकर विभाग के द्वारा पिछले 2 दिनों से की गई कार्रवाई का ब्योरा लेकर हाईकमान से मिलने दिल्ली रवाना हो गए हैं. आयकर विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से राजनैतिक प्रशासनिक हलकों सहित कारोबारियों में दहशत का माहौल है.

Last Updated : Feb 29, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details