छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राहुल ने इस बात के लिए की छत्तीसगढ़ की तारीफ, सिंहदेव रहे मौजूद

By

Published : May 7, 2019, 2:35 PM IST

Updated : May 7, 2019, 2:53 PM IST

चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बस्तर के आदिवासियों को जमीन लौटाने का जिक्र किया.इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी वहां मौजूद थे.

राहुल गांधी

रांची/ रायपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड दौरे पर छत्तीसगढ़ का जिक्र किया. चाईबासा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बस्तर के आदिवासियों को जमीन लौटाने का जिक्र किया. बस्तर में टाटा कंपनी को अधिग्रहीत जमीन छत्तीसगढ़ सरकार ने लौटा दी है. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी वहां मौजूद थे.

राहुल ने की छत्तीसगढ़ की तारीफ

राहुल गांधी ने जमीन अधिग्रहण कानून का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि इतिहास में पहली बार छत्तीसगढ़ की सरकार ने बस्तर में टाटा कंपनी को दी गई आदिसावियों की जमीन उन्हें वापस कर दी. गांधी ने कहा कि 5 साल तक भाजपा ने वहां कोई फैक्ट्री नहीं लगाई. छत्तीसगढ़ के सीएम ने फैसला लिया. टाटा जैसी कंपनी से जमीन लेकर बस्तर के आदिवासियों के हवाले कर दी.

जमीन अधिग्रहण कानून के बारे में बताया
राहुल ने जमीन अधिग्रहण कानून के बारे में बताते हुए कहा कि अगर किसानों और आदिवासियों से जमीन ली जाएगी तो उनसे पूछ कर ली जाएगी. अगर आदिवासियों ने इनकार किया तो उनकी जमीन नहीं ली जाएगी. गांधी ने कहा कि अगर किसी उद्योगपति ने आदिवासियों से जमीन छीनी तो मार्केट रेट से 4 गुना ज्यादा पैसा उन्हें देना पड़ेगा.

कांग्रेस ने घोषणा-पत्र में किया था वादा
कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि प्रदेश में सरकार बनते ही आदिवासियों की जमीन वापस दी जाएगी और प्रदेश सरकार ने अपना वादा पूरा किया था.

Last Updated : May 7, 2019, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details