छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Rahul Gandhi Sirpur Visit सिरपुर में पटेल परिवार के घर शादी समारोह में अचानक पहुंचे राहुल गांधी

By

Published : Feb 26, 2023, 7:41 AM IST

Updated : Feb 26, 2023, 7:51 AM IST

रायपुर में चल रहे कांग्रेस अधिवेशन के दूसरे दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गाधी महासमुंद जिले की ऐतिहासिक नगरी सिरपुर पहुंचे. दौरे के दौरान वे अचानक पटेल परिवार के घर वैवाहिक कार्यक्रम में पहुंच गए और उन्हें बधाई दी.

Rahul Gandhi Sirpur Visit
शादी समारोह में अचानक पहुंचे राहुल गांधी

रायपुर: लेखराम पटेल सिरपुर के बौद्ध विहार में काम करते हैं. उनका परिवार बौद्ध विहार के पास ही है. उनके घर में उनके छोटे भाई की शादी थी. शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. इसी बीच राहुल गांधी पहुंचे और उन्हें भाई की शादी की बधाई और शुभकामनाएं दी. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को अचानक देख परिवार के लोग हैरान रह गए. घर में शादी के बीच काफी उत्साह देखने को मिला.

Rahul Gandhi in Sirpur: दक्षिण कोसल की राजधानी 'सिरपुर' पहुंचे राहुल और प्रियंका, देखा सोमवंशी राजाओं का बनवाया लक्ष्मण मंदिर

पटेल परिवार के घर शादी में पहुंचे राहुल प्रियंका: शनिवार को राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, भूपेश बघेल महासमुंद जिले के ऐतिहासिक और पुरातात्विक महत्व के स्थल सिरपुर भ्रमण के लिए पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने विश्व प्रसिद्ध लक्ष्मण देवालय मंदिर के दर्शन किए. सुरंग टीला और तिवरदेव विहार का भी भ्रमण किया. उनके साथ सीएम के सलाहकार प्रदीप शर्मा, संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर भी पटेल परिवार के लोग वैवाहिक कार्यक्रम में पहुंचे और उन्हें बधाई दी.

Congress leaders reaction on Sonia Gandhi retirement: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर सोनिया जी ने बोला है, इसे इसी रूप में लें: कुमारी शैलजा

सिरपुर का ऐतिहासिक महत्व:सिरपुर महानदी के तट स्थित एक पुरातात्विक स्थल है. इस स्थान का प्राचीन नाम श्रीपुर है. यह एक विशाल नगर हुआ करता था. सिरपुर पांचवी से आठवीं शताब्दी के मध्य दक्षिण कौशल की राजधानी थी. सिरपुर में सांस्कृतिक और वास्तुकौशल की कला का अनुपम संग्रह हैं. सोमवंशी नरेशों ने यहां पर राम मंदिर और लक्ष्मण मंदिर का निर्माण करवाया था. ईंटों से बना हुआ प्राचीन लक्ष्मण मंदिर विश्व प्रसिद्ध दर्शनीय स्थल है. उत्खनन में यहां पर प्राचीन बौद्ध मठ भी पाये गये हैं. यह स्थल वैष्णव, शैव, जैन और बौद्ध संस्कृतियों का केन्द्र रहा है. इस अवसर सिरपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सतीश जग्गी, कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

Dolly Sharma on Reservation in CG: कांग्रेस में 50% महिलाओं के आरक्षण से चुनावी रणनीति में मिलेगा लाभ: डॉली शर्मा

Congress Plenery Session कांग्रेस महाधिवेशन का आज आखिरी दिन, राहुल गांधी का भाषण, 3 बजे पब्लिक रैली

Last Updated : Feb 26, 2023, 7:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details