छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जोन अध्यक्ष चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए पार्षद पुरुषोत्तम बेहरा निष्कासित

By

Published : Jun 16, 2020, 12:30 AM IST

नगर निगम जोन अध्यक्ष चुनाव में क्रॉस वोटिंग मामले में वार्ड क्रमांक 29 के पार्षद पुरुषोत्तम बेहरा को 6 सालों के लिए निष्कासित किया गया है.

girish dubey
गिरीश दुबे

रायपुर : नगर निगम जोन अध्यक्ष चुनाव के दौरान जोन क्रमांक 3 में क्रॉस वोटिंग मामले में जिला कांग्रेस कमेटी ने पार्षद पुरुषोत्तम बेहरा को 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया है. क्रॉस वोटिंग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने 4 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई थी, वहीं जांच कमेटी की रिपोर्ट अनुसार पुरुषोत्तम बेहरा ने क्रॉस वोटिंग करने की बात कुबूल की. साथ ही लिखित में अपनी गलती को भी स्वीकार किया है.

गिरीश दुबे का बयान
शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गिरीश दुबे ने बताया कि इस संबंध में एक पत्र पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम को भेजा गया था. उनकी अनुमोदन के बाद वार्ड क्रमांक 29 के पार्षद पुरुषोत्तम बेहरा को 6 सालों के लिए निष्कासित किया गया है. बात दें कि क्रॉस वोटिंग किए जाने के बाद जोन 3 के अध्यक्ष प्रत्याशी अमितेश भारद्वाज की हार हुई थी. वहीं भाजपा के प्रमोद साहू की जीत हुई थी.

पढ़ें : सूरजपुर: नगर पंचायत भटगांव के कार्यालय बंद, एक कर्मचारी की मां निकली संक्रमित

जोन अध्यक्ष चुनाव में कांग्रेस ने ज़ोन क्रमांक 3 से अमितेश भारद्वाज को प्रत्याशी बनाया था. वहीं जोन क्रमांक 3 में कांग्रेस को कुल 4 वोट मिले थे. लेकिन वोटिंग के दौरान पुरुषोत्तम बेहरा ने क्रॉस वोट किया, जिसकी वजह से 4 वोट भाजपा के पक्ष में और 3 वोट कांग्रेस के पक्ष में आए. लेकिन क्रॉस वोटिंग की वजह से भाजपा के प्रमोद साहू जीत दर्ज करने में कामयाब रहे. इसके बाद कांग्रेस ने 4 सदस्यीय जांच कमेटी बनाई, वहीं समिति के रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने पार्टी से निष्कासन का फैसला लिया.

पत्र

क्रॉस वोटिंग की जांच के लिए शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा 4 सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया था. ये थे कमेटी के सदस्य.

  • संजय पाठक, प्रभारी सदस्य
  • श्रीकुमार मेनन (एमआईसी सदस्य)
  • नागभूषण राव (एमआईसी सदस्य)
  • अमित श्रीवास्तव (प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता)

ABOUT THE AUTHOR

...view details