छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आरंग में रेल रोको आंदोलन: कृषि कानून वापस लेने की मांग

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आरंग में किसानों ने रेल रोको आंदोलन किया. किसानों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

By

Published : Feb 18, 2021, 7:02 PM IST

Updated : Feb 18, 2021, 8:54 PM IST

Farmers protest in arang
रेल रोको आंदोलन

रायपुर:तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन लगातार जारी है. गुरुवार को किसान संगठनों ने दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक देशभर में रेलवे ट्रैक जाम करने का आह्वान किया था. किसान संगठनों के इस आह्वान का असर हर जगह देखने को मिला. आरंग में भी किसानों ने रेल रोको आंदोलन किया.

आरंग में रेल रोको आंदोलन

आंदोलन के दौरा किसानों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके बाद किसान रेल रोकने के लिए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़ने लगे. जिन्हें पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया. इस दौरान पुलिस और किसानों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. अंत में किसानों ने एएसपी लखन पटले, आरंग तहसीलदार नरेंद्र बंजारा और आरंग रेलवे स्टेशन मास्टर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम ज्ञापन सौंपा.

राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

धान को बारिश से बचाने सीएम भूपेश ने कलेक्टरों को दिए निर्देश

जारी रहेगा किसान आंदोलन

किसान नेता द्वारिका साहू ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी वे पीछे नहीं हटेंगे. इसके साथ ही कृषि उपज में न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी जब तक नहीं दी जाएगी, किसान आंदोलन जारी रहेगा.

Last Updated : Feb 18, 2021, 8:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details