छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 8, 2020, 8:41 PM IST

Updated : Jul 9, 2020, 1:12 AM IST

ETV Bharat / state

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ ABVP ने बोला हल्ला, DEO से की कार्रवाई की मांग

राजधानी रायपुर में निजी स्कूलों की ओर से परिजनों पर स्कूल की फीस देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. ABVP ने इसका विरोध किया और कहा है कि 1 सप्ताह के अंदर संबंधित स्कूलों के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी या सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है तो एबीवीपी उग्र आंदोलन करेगी.

PROTEST OF ABVP
एबीवीपी ने DEO को सौंपा ज्ञापन

रायपुर : राजधानी रायपुर में निजी स्कूलों की ओर से परिजनों पर स्कूल की फीस देने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है. जिसका पैरेंट्स विरोध कर रहे हैं. इसे लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. ABVP ने कहा है कि अगर 1 सप्ताह के अंदर संबंधित स्कूलों के खिलाफ जिला शिक्षा अधिकारी या सरकार कोई कार्रवाई नहीं करती है तो एबीवीपी आने वाले समय में जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से लेकर शिक्षा मंत्री के बंगले के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी.

एबीवीपी ने DEO को सौंपा ज्ञापन

एबीवीपी का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान 3 महीने से स्कूल पूरी तरह से बंद है. ऐसे में बच्चों का भी स्कूल जाना बंद हो गया और स्कूल प्रबंधन के द्वारा लगातार बच्चों के माता-पिता पर स्कूल की फीस के लिए दबाव बनाया जा रहा है. जिसे एबीपीपी ने गलत और अनुचित बताया है, उनका कहना है कि राजधानी के नामी स्कूल परिजनों के मोबाइल पर मैसेज भेजकर स्कूल का फीस जमा करने के लिए कह रहे हैं.

पढ़ें-संघ ने किया सीएम भूपेश बघेल का सम्मान, सियासी गलियारे में बढ़ी हलचल

अधिकारी ने दिया ये जवाब

वहीं इस मामले पर रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जीआर चंद्राकर का कहना है कि सरकार के द्वारा सभी स्कूलों को फीस नहीं लेने के निर्देश जारी किए गए हैं. लेकिन वे संबंधित स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की बात को लेकर गोलमोल जवाब देते नजर आए.

Last Updated : Jul 9, 2020, 1:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details