छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 2, 2022, 5:57 PM IST

ETV Bharat / state

उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड का विरोध: दुकान बंद कराने गये भाजपा नेता खुद हुए बंद

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में आज छत्तीसगढ़ में बंद का आह्वान किया गया. छत्तीसगढ़ में बंद के समर्थन में सभी व्यापारी दिखे. इस बीच रायपुर में दुकान बंद करवाने जा रहे भाजपा नेता लिफ्ट में बंद हो (udaipur kanhaiyalal massacre protest in raipur ) गए.

Udaipur Kanhaiyalal massacre
उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड

रायपुर:राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद समेत बजरंग दल और भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. सुबह से ही शहर में खुली दुकानों को बंद करवाने को भाजपा के कार्यकर्ता चौक-चौराहों में जाकर दुकान बंद करवा रहे थे, इसी बीच रायपुर के एक मॉल में दुकानें बंद कराने पहुंचे. भाजपाई खुद बंद का शिकार हो गए. जो आप सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ (udaipur kanhaiyalal massacre protest in raipur ) है.

ये है पूरा मामला: दरअसल, पूरा मामला रायपुर का है. जहां दुकानें बंद कराने निकले भाजपाई मॉल की लिफ्ट में ही फंस गए थे. जहां वे 10 मिनट तक लिस्ट में ही फंसे रहे. लिफ्ट के बाहर कुछ कार्यकर्ता दरवाजे को देखते रहे, लेकिन दरवाजा नहीं खुला. लिफ्ट के अंदर फंसे भाजपाई नेताओं ने अपने मोबाइल से अन्य कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी. इसके बाद आनन-फानन में स्थानीय पुलिस और लैब टेक्नीशियन को बुलाया गया. जिसकी मदद से लिफ्ट का दरवाजा खुलवाया गया और उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया. यह घटना सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बन गई है.

दुकान बंद कराने गये भाजपा नेता खुद हुए बंद

यह भी पढ़ें:Chhattisharh Band: कन्हैया लाल की निर्मम हत्या के विरोध में छत्तीसगढ़ बंद

रायपुर में बंद रहा गोल बाजार, एमजी रोड:रायपुर शहर में बंद का असर देखने को (Udaipur Kanhaiyalal Murder Case )मिला. गोल बाजार, सदर बाजार, जयस्तंभ चौक, एमजी रोड, मालवीय रोड की सभी दुकानें बंद रही. जिन लोगों ने दुकानें बंद नहीं की. वहां विहिप, बजरंग दल और भाजपा के कार्यकर्ता पहुंच गए और बहस और नारेबाजी कर दुकानों को बंद कराया. शहर बंद करवाने निकले भाजपा के जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा "रायपुर शहर में सुबह से होटल, गुमटी, दुकानें, पेट्रोल पंप बंद के साथ स्कूल और कॉलेज भी बंद है. देश में जिस तरह से एक विशेष समुदाय के लोग हमारे हिंदू समाज को दबाने का प्रयास कर रहे हैं. हमने उसके खिलाफ में छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया है. रायपुर राजधानी के साथ पूरा छत्तीसगढ़ बंद है."

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details