छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 23, 2022, 1:49 PM IST

ETV Bharat / state

रायपुर में अग्निपथ योजना का विरोध

रायपुर में किसान कल्याण समिति नवा रायपुर के सदस्यों के साथ कई संगठनों की बैठक के दौरान फैसला लिया गया कि अग्निपथ योजना के विरोध में 24 जून को राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा (protest against Agneepath scheme in Raipur) जाएगा.

protest against Agneepath scheme
अग्निपथ योजना का विरोध

रायपुरः नवा रायपुर के कयाबांधा में बुधवार को नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति नवा रायपुर के सदस्यों के साथ छत्तीसगढ़ के विभिन्न किसान, मजदूर एवं नागरिक संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गई. जिसमें निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार द्वारा सेना का निजीकरण और भगवाकरण के विरोध में कई संगठन मिलकर राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को 24 जून को ज्ञापन (protest against Agneepath scheme in Raipur) सौंपेंगे.

राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को सौंपेंगे ज्ञापन

अग्निपथ योजना का विरोध:अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के सचिव तेजराम विद्रोही ने बताया, "पिछले 5 महीने से जारी नई राजधानी प्रभावित किसानों के समर्थन में "प्रभावित किसानों के आन्दोलन के साथ एकजूट हो " नारे के साथ 24 जून को सभी जन संगठनों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में प्रदर्शन किया जाएगा. साथ ही राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा. इसके साथ ही संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली के देशव्यापी आह्वान पर केन्द्र सरकार द्वारा सेना का निजीकरण और भगवाकरण के लिए लाए गए अग्निपथ योजना को रद्द करने और देश के आंदोलनकारी युवाओं के समर्थन में राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा."

"सरकार वादा निभाओ या गद्दी छोड़ो" नारे के साथ जनसंपर्क अभियान:प्रदेश में किसान, मजदूर, आदिवासी और अनियमित कर्मचारियों द्वारा सरकार की वादा खिलाफी के विरोध में लगातार धरना प्रदर्शन जारी है. इन्हें एकजुट करने के लिए "सरकार वादा निभाओ या गद्दी छोड़ो" नारे के साथ जनसम्पर्क अभियान चलाया जाएगा. संयुक्त रूप से वादा निभाओ दिवस का एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. नवा रायपुर क्षेत्र में किसान भवन की मांग पत्र छत्तीसगढ़ सरकार को सौंपी जाएगी.

बैठक में कई संगठन हुए शामिल: बुधवार को हुई बैठक में नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष रूपन चन्द्राकर, संयोजक वीरेन्द्र पांडेय, छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन के संयोजक आलोक शुक्ला, अखिल भारतीय क्रांतिकारी किसान सभा के उपाध्यक्ष मदन लाल साहू, छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संयोजक मंडल सदस्यगण तेजराम विद्रोही एवं जागेश्वर जुगनू चन्द्राकर, जागो किसान आंदोलन के संयोजक रघुनन्दन साहू एवं सदस्य वेगेंद्र सोनबेर, छत्तीसगढ़ किसान यूनियन धमतरी के संयोजक लीलाराम साहू, छत्तीसगढ़ किसान महासंघ के संयोजक नरोत्तम शर्मा एवं सदस्य बिसहत कुर्रे, एग्रिकान के सदस्य पवन सक्सेना, छत्तीसगढ़ अभिकर्ता एवं निवेशक कल्याण संघ के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण चन्द्राकर नई राजधानी प्रभावित किसान कल्याण समिति के संरक्षक आनंद राम साहू, सदस्य छन्नूलाल कोसले सहित प्रभावित किसान उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details