छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: जिला अस्पताल के बाहर एंबुलेंस में गर्भवती महिला ने इलाज के अभाव में तोड़ा दम

By

Published : Aug 13, 2020, 7:52 PM IST

रायपुर जिला अस्पताल के बाहर इलाज के अभाव में 108 एंबुलेंस में गर्भवती महिला की मौत हो गई. जिला अस्पताल के अधीक्षक रवि तिवारी ने केस में कार्रवाई की बात कही है.

Pregnant woman dies due to lack of treatment
गर्भवती महिला ने इलाज के अभाव में तोड़ा दम

रायपुर:राजधानी के पंडरी इलाके में स्थित जिला अस्पताल के बाहर 108 एंबुलेंस वाहन में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई है. परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत इलाज के अभाव और अस्पताल प्रबंधन के लापरवाह रवैये के कारण हुआ है. परिजनों ने बताया कि 108 वाहन के जरिए गर्भवती महिला के जिला अस्पताल पहुंचने के बाद भी लगभग 2 घंटे तक उसे हॉस्पिटल में भर्ती नहीं किया गया. दर्द से तड़प-तड़प कर एंबुलेंस में ही उसने दम तोड़ दिया है. अस्पताल अधिक्षक ने भी लापरवाही की बात मानी है.

एंबुलेंस में गर्भवती महिला की मौत

जानकारी के मुताबिक ग्राम भिम्भोरी की रहने वाली 24 साल की आरती साहू गर्भवती थी. उसे पेट में तेज दर्द हुआ था. स्थिति खराब होने के बाद परिजन एंबुलेंस के जरिए ऑक्सीजन लगाकर उरला रायपुर से उसे जिला अस्पताल पंडरी लेकर आए थे. एंबुलेंस के हॉस्पिटल पहुंचने के बाद महिला 2 घंटे तक वाहन में ही थी. काफी देर के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया गया. बता दें जब परिजन महिला को भर्ती करने के लिए अस्पताल प्रबंधन से बात करने गए तो उन्हें सीट खाली नहीं होने और अन्य डिलीवरी होने की जानकारी दी गई. परिजनों के बताने के बावजूद कोई भी जिम्मेदार महिला की सुध लेने एंबुलेंस तक नहीं आया.

पढ़ें:VIDEO: बिलासपुर नगर निगम की पहली बैठक में हंगामा, जमकर हुई तू-तू..मैं-मैं..

घटना को लेकर जिला अस्पताल के अधीक्षक रवि तिवारी का कहना है कि लापरवाही हुई है. इस पर जांच कर आगे की कार्यवाही की जाएगी. उन्होंने कहा है कि फिलहाल यह पता करना जरूरी है की हॉस्पिटल पहुंचने के 2 घंटे बाद तक महिला एंबुलेंस में कैसे रही. इसके लिए कौन जिम्मेदार है. इस केस की भी जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात भी कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details