छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बारिश के लिए सभी धर्मों के लोगों ने एक साथ की प्रार्थना

By

Published : Jul 23, 2019, 7:25 PM IST

छत्तीसगढ़ में बारिश कम होने से जेसीसीजे प्रमुख अजित जोगी ने सभी धर्मों के लोगों और किसानों के साथ अच्छी बारिश के लिए पूजा की.

अजीत जोगी ने सर्वधर्म के लोगों के साथ पूजा

रायपुर: जेसीसी (जे) प्रमुख अजीत जोगी ने बारिश कम होने से सभी धर्मों के लोगों और किसानों के साथ अच्छी बारिश होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.

अजीत जोगी ने सर्वधर्म के लोगों के साथ पूजा
मौसम विभाग ने बताया कि, 'इस साल छत्तीसगढ़ में बारिश नहीं होने के कारण किसानों की समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. वहीं छत्तीसगढ़ के कई जिले में अकाल की स्थिति बन रही है.

अजीत जोगी के घर पर हुई पूजा
राजस्व विभाग के सर्वेक्षण में खतरे के संकेत मिले हैं. छत्तीसगढ़ के 12 जिले के 68 तहसीलों में 75 प्रतिशत कम बारिश हुई है. ऐसे में ईश्वर को मनाने और छत्तीसगढ़ में बारिश कराने के लिए जेसीसी (जे) प्रमुख अजीत जोगी ने अपने बंगले पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया.

पढ़ें- बारिश के लिए जोगी ने की प्रार्थना सभा, सभी धर्म के लोग शामिल

कई जिलों में नहीं हुई बारिश
राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने सूखे के हालात बनने के संकेत दें दिए हैं. बताया जा रहा है कि दुर्ग, राजनादगांव, बेमेतरा, कवर्धा, बालोद और सरगुजा जिले में अभी तक कम बरसात हुई हैं, जिससे किसानों की समस्या बढ़ने लगी हैं. जिले में बारिश हो, इसके लिए सभी धर्मों के लोगों ने छत्तीसगढ़ के किसानों और बारिश के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. इस दौरान हवन के साथ-साथ, दुआ भी की गई और प्रदेश में अच्छी बारिश के लिए सभी धर्मों ने अपने-अपने इष्टों की आराधना की.

पढ़ें- स्वास्थ्य शिविर में नहीं मिला इलाज, खाली हाथ घर लौटे दिव्यांग

'एक साथ मिलकर करेंगे प्रार्थना'
जेसीसी (जे) प्रमुख अजीत जोगी का कहना है कि 'प्रदेश में दैवीय आपदा सामने आई हैं. अपने ईष्ट से प्रार्थना करने के अलावा कोई चारा नहीं है. इसलिए सभी धर्मों के लोग प्रार्थना कर रहे हैं.
वहीं सभी धर्मों को एक जगह पर बुलाकर प्रार्थना किए जाने के सवाल पर जोगी का कहना है कि, 'मैं इसे आस्था का प्रश्न समझता हूं', जिसकी जैसी आस्था है, उसके अनुरूप सभी ईश्वर से मांग करें कि, हमारे छत्तीसगढ़ में बारिश हो. इस लिए सभी को आमंत्रित किया है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details