छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव, उत्तरी क्षेत्र में बूंदाबांदी की संभावना

छत्तीसगढ़ में आने वाले दिनों में पश्चिमी तूफान के कारण उत्तरी क्षेत्र में चक्रवात के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं मौसम विभाग के जानकारी के अनुसार प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम ठंडा रहेगा.

By

Published : Jan 17, 2020, 3:03 PM IST

Updated : Jan 17, 2020, 3:27 PM IST

changes in weather
मौसम में बदलाव

रायपुर:पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर पूर्वी मध्य क्षेत्र के आसपास एक चक्रवाती घेरा बन रहा है. जिसके कारण प्रदेश के उत्तरी छत्तीसगढ़ में आगामी दिनों में एक दो स्थानों पर बादल गरजने के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम में बदलाव

उत्तरी छत्तीसगढ़ की बात की जाए तो सरगुजा, कोरिया, बिलासपुर, कबीरधाम और राजनांदगांव का क्षेत्र आता है. मौसम विभाग के अनुसार एक-दो दिनों में गरज-चमक और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. राजधानी सहित उत्तरी छत्तीसगढ़ को छोड़कर अन्य जगहों पर मौसम ठंडा रहेगा.

पढे़:जुआ और सट्टा खेलने-खिलाने वालों पर छापेमार कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि प्रदेश में पिछले 5 दिनों के अंदर न्यूनतम और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हुई है. फिलहाल प्रदेश में कोहरे की कोई संभावना नहीं बन रही है. राजधानी के न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो 16 डिग्री दर्ज किया गया है, जो कि सामान्य से 3 डिग्री अधिक है. वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास है जो कि सामान्य से 2 डिग्री अधिक है. प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 12 डिग्री दर्ज किया गया है.

Last Updated : Jan 17, 2020, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details