छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Special: राजस्थान के रण में सियासत छत्तीसगढ़ से जम्मू-कश्मीर तक, बीजेपी दे रही राजनीतिक शुचिता की नसीहत

By

Published : Jul 21, 2020, 10:59 PM IST

Updated : Jul 22, 2020, 12:30 AM IST

राजस्थान के सियासी घमासान पर अब छत्तीसगढ़ में बयानबाजी चरम पर है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सचिन पायलट को लेकर टिप्पणी की थी. इस बयान से नाराज जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उन्हें कानूनी नोटिस की चेतावनी तक दे दी है. इसपर सीएम बघेल ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया और कहा कि लोकतंत्र पर हुए हमले से जुड़े मामले में वे सवाल पूछते रहेंगे.

politics over statement of cm bhghel on Sachin Pilot and omer abdullah in chhattisgarh
सियासी घमासान

रायपुर:राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान की आंच अब जम्मू कश्मीर से होते हुए छत्तीसगढ़ पहुंच गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सचिन पायलट को लेकर टिप्पणी की थी, जिसने छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में तहलका मचा दिया है. इस बयान से नाराज जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने उन्हें कानूनी नोटिस की चेतावनी तक दे दी है. इसपर सीएम बघेल ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया और कहा कि लोकतंत्र पर हुए हमले से जुड़े मामले में वे सवाल पूछते रहेंगे.

छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान

दरअसल, सीएम भूपेश बघेल ने फारूक और उमर अब्दुल्ला की रिहाई और राजस्थान की सियासी उठा-पटक के लिए सचिन पायलट के साथ डील का आरोप लगाया था. फारूक अब्दुल्ला सचिन पायलट के ससुर हैं और उमर उनकी पत्नी के भाई हैं. जिसके बाद उमर अब्दुल्ला ट्वीट के जरिए बघेल के आरोपों पर जमकर बरसे उन्होंने कहा कि वे ऐसे झूठे और घटिया आरोप सुनकर परेशान हो गए हैं. अब उनके वकील जल्द ही भूपेश बघेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.

भूपेश बघेल का जवाब

जिसके बाद से प्रदेश में भी सियासी पारा चढ़ गया. प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू इस मामले में सीएम बघेल का खुलकर समर्थन कर रहे हैं. तो वहीं बीजेपी ने इसे कांग्रेस की तरफ से राजनीतिक मर्यादा को लांघने वाला कदम बताया है.

उमर अब्दुल्ला की ट्वीट

पढ़ें-राजस्थान के सियासी जंग में उमर अबदुल्ला की एंट्री, पायलट 'कनेक्शन' वाले बयान पर सीएम बघेल को घेरा

'पारिवारिक संबंधों को राजनीति में न घसीटें'

सचिन पायलट और उमर अब्दुल्ला के संबंधों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आरोपों पर बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने इस तरह के बयान को लेकर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि बहुत से परिवारिक संबंध होते हैं. राजनीति में हमको किसी के पारिवारिक संबंधों को नहीं घसीटना चाहिए. राजनीति का स्तर गिराया जा रहा है, ऐसा होगा तो किसी का परिवार भी नहीं बच पाएगा. राजनीति में व्यक्तिगत और पारिवारिक आरोपों से बचना चाहिए यह राजनीति के लिए अच्छा नहीं है.

उमर अब्दुल्ला की ट्वीट

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने किया समर्थन

वहीं उमर अब्दुल्ला की रिहाई पर छिड़े विवाद को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बचाव में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सामने आए हैं. उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला की रिहाई को लेकर मुख्यमंत्री की टिप्पणी पूरी तरीके से तथ्यों पर आधारित है.

चरम पर सियासत

राजस्थान के सियासी घमासान पर अब छत्तीसगढ़ में बयानबाजी चरम पर है. जहां सचिन पायलट पर कांग्रेस कोई भी हमला करने से चूक नहीं रही है, वहीं बीजेपी लगातार कांग्रेस को राजनीतिक शुचिता अपनाने की नसीहत दे रही है.

Last Updated : Jul 22, 2020, 12:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details