छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Politics On PM Bastar Visit: पीएम के बस्तर दौरे पर कांग्रेस की साजिश हुई नाकाम, लाखों की संख्या में आई जनता, बीजेपी का डिजिटल कैंपेन लॉन्च

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Oct 4, 2023, 11:37 PM IST

Politics On PM Bastar Visit: नगरनार स्टील प्लांट छत्तीसगढ़ में चुनावी मुद्दा बना हुआ है. इस पर बीजेपी और कांग्रेस लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. जहां एक ओर बीजेपी पीएम के बस्तर दौरे पर बस्तर बंद को लेकर कांग्रेस पर आरोप लगा रही है. वहीं कांग्रेस ने भी नगरनार स्टील प्लांट को लेकर केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया है.

Nagarnar Steel Plant became election issue
नगरनार स्टील प्लांट बना चुनावी मुद्दा

नगरनार स्टील प्लांट बना चुनावी मुद्दा

रायपुर:छत्तीसगढ़ में भाजपा ने डिजिटल अभियान लॉन्च किया है. बीजेपी के इस अभियान में मिसकॉल देकर लोग डिजिटल योद्धा बनेंगे. रायपुर में अरुण साव ने बीजेपी के एकात्म परिसर में इस अभियान को लॉन्च किया. इस दौरान अरुण साव ने मीडिया से बातचीत की. साव ने राज्य की बघेल सरकार कई हमले किए.

अरुण साव का बघेल सरकार पर आरोप:दरअसल, नगरनार स्टील प्लांट को लेकर पीएम मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, " प्रदेश में परिवर्तन यात्रा को मिले रिस्पॉन्स से भूपेश बघेल की सरकार घबरा गई है. बौखलाहट में वह अब तमाम लोकतांत्रिक मर्यादाओं को ताक में रखकर असभ्यता और अश्लीलता पर उतर आई है. स्वतंत्र भारत में आज तक ऐसा नहीं हुआ है कि पीएम की सभा में जाने से जबरन लोगों को रोका गया हो. कांग्रेस की सरकार ने जानबूझकर पीएम के बस्तर दौरे के दिन बस्तर बन्द का ऐलान किया था. ताकि वह लोगों को प्रधानमंत्री से मिलने से रोक सकें."

कांग्रेस ने किया पलटवार:अरुण साव के आरोप पर कांग्रेस ने भी पलटवार किया है. कांग्रेस के छत्तीसगढ़ श्रम मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल ने कहा है कि, "कांग्रेस कभी अफवाह नहीं फैलाती. सच्चाई पर बात करती है. नगरनार संयंत्र को अडाणी को बेचने की साजिश रची जा रही है. मुख्यमंत्री ने बिल्कुल सही बयान दिया है कि किसी छत्तीसगढ़ी या आदिवासी को वहां पर काम नहीं मिला है. सिर्फ और सिर्फ अन्य राज्यों के लोग ही काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि नगरनार संयंत्र को स्टेट गवर्नमेंट को दे दिया जाए तो वह बिल्कुल सही कहा है. क्योंकि 15 साल तक यहां प्रदेश के लोगों को लूटने का, बेचने का, लोगों को रोजगार न देने का काम तो बीजेपी ने किया है. बस्तर के नगरनार संयंत्र को प्रधानमंत्री ने अपने दोस्त को बेचने का काम किया है. ऐसे में बन्द का आह्वान नहीं होगा तो क्या होगा?"

Final Voter List Published In Chhattisgarh :छत्तीसगढ़ में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन, प्रशासन चुनावी तैयारियों में जुटा, जानिए कितने बढ़े वोटर्स ?
Kharge Claims Congress Saved Constitution: मल्लिकार्जुन खड़गे का दावा, कांग्रेस ने बचाया संविधान, तभी मोदी और शाह जैसे लोग पीएम और गृहमंत्री बने
Kharge Demands Caste Census: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने खेला जाति वाला दांव, कास्ट सेंसस कराने की मांग, महिला आरक्षण पर किया बड़ा दावा

बीजेपी ने की डिजिटल अभियान की शुरुआत:दरअसल, बुधवार को रायपुर में अरुण साव की अध्यक्षता में बीजेपी के डिजिटल अभियान की शुरुआत हुई. अरुण साव बीजेपी के डिजिटल नंबर को डायल कर छत्तीसगढ़ भाजपा के पहले डिजिटल योद्धा बने. बीजेपी की ओर से डिजिटल योद्धा अभियान के पोस्टर का विमोचन हुआ. इसे लेकर 8955776611 नंबर जारी किया गया. इस नंबर को फोन पर डायल कर कॉल करके प्रदेश का कोई भी व्यक्ति इस अभियान में जुड़ सकता है. साथ ही बीजेपी का डिजिटल योद्धा बन सकता है. अभियान की लॉन्चिंग के दौरान अरुण साव ने सबसे पहले नंबर डायल किया और छत्तीसगढ़ बीजेपी के योद्धा बने"

बता दें कि बस्तर में पीएम मोदी के दौरे के दिन सर्वआदिवासी समाज, कांग्रेस सहित अन्य संगठन ने बंद का आह्वान किया था. इसे लेकर अरुण साव ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए. वहीं, कांग्रेस ने भी भाजपा पर नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में बेचने की साजिश का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details