छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ढाई-ढाई साल का हो रहा बार-बार जिक्र, मतलब कुछ तो होने वाला है: रमन सिंह

By

Published : Jun 6, 2021, 8:13 PM IST

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने ढाई-ढाई साल के सीएम (Formula of two and a half years for the post of CM in Chhattisgarh) के मुद्दे पर एक बार फिर चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि 'इस बात का बार-बार जिक्र हो रहा है. मंत्री को स्पष्टीकरण तक देना पड़ गया, मतलब कुछ तो होने वाला है'

TWO AND HALF YEAR CHIEF MINISTER IN CHHATTISGARH
पूर्व सीएम रमन सिंह

रायपुर:छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी ढाई-ढाई साल के फार्मूले को लेकर चुटकी ली. पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने कहा कि अगर बार-बार ढाई ढाई साल वाली बात का जिक्र हो रहा है(Formula of two and a half years for the post of CM in Chhattisgarh) और उसका खंडन हो रहा है. इसका यह मतलब है कि कुछ तो जरूर है.

सियासत के ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले पर रमन का प्रहार

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि जब बार-बार यह बोला जा रहा है कि कुछ नहीं है. इसका मतलब कुछ तो होने वाला है. मंत्री को स्पष्टीकरण देना पड़ रहा है. ढाई साल का एग्रीमेंट नहीं है. ढाई साल की बात नहीं है. जब सीनियर मंत्री यह बोल रहा है कि ढाई साल का कोई करार नहीं है. सरकार तो 5 साल के लिए चुनी जाती है. ढाई साल का प्रश्न उन्हीं के तरफ से आ रहे हैं. वहीं इस सवाल का खंडन भी कर रहे हैं. इसका मतलब कहीं ना कहीं उनके मन में शंका है.

बता दें कि 17 जून को सीएम भूपेश बघेल को राज्य की कमान संभाले ढाई साल हो जाएंगे. जिस वजह से पूरे प्रदेश में ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूले को लेकर चर्चा जोरों पर है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसपर कहा था कि राहुल जी और सोनिया जी जैसा कहेंगे वैसा हम करेंगे.

ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले को मन में नहीं रखना चाहिये, ये हाईकमान तय करेगा: सिंहदेव

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने के बाद से ढाई-ढाई साल के मुख्यमंत्री का मुद्दा कुछ महीनों के अंतराल में उठता रहता है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसे लेकर कहा था कि 'ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले को मन में नहीं रखना चाहिए, ये तो सोनिया और राहुल जी तय करेंगे'.

पूर्व कैबिनेट मंत्री और कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने ट्वीट कर फिर कटाक्ष किया था. अजय चंद्राकर पहले भी ट्वीट कर चुके थे. उन्होंने फिर लिखा कि 'छत्तीसगढ़ की स्थिति 17 जून के बाद पंजाब जैसी होगी. पंजाब में भी महाराजा और छत्तीसगढ़ में भी महाराजा'. अजय चंद्राकर पहले भी इस लेकर ट्वीट कर चुके हैं. उन्होंने लिखा था 17 जून को ढाई साल पूरे होने वाले हैं, देखना है सिंहदेव को सिंहासन मिलेगा क्या ?

हंसते-हंसते क्या बोले सिंहदेव ?

अब जिसके नाम का जिक्र हो और उसका बयान न आए तो फिर बात कैसी ? प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ पंजाब नहीं है. छत्तीसगढ़ अपने हिसाब से चलेगा. वे और सीएम बघेल, हाई कमान के मार्गदर्शन में साथ में काम करते रहेंगे. 17 जून तो आ ही रहा है, शीर्ष नेतृत्व जैसी जिम्मेदारी देगा निभाते रहेंगे. सिंहदेव ने हंसते हुए कहा कि चटपटी चर्चा होती रहती है. चलने दीजिए. लिखित एग्रीमेंट नहीं होता राजनीति में. सब व्यवहारिकता की बातें होती हैं. वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे ने अपनी बात रखी है.

सिंहदेव को सिंहासन ? : बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस का जवाब, 'भूपेश हैं और भूपेश रहेंगे'

रविंद्र चौबे ने बोली बड़ी बात

कैबिनेट मंत्री और छत्तीसगढ़ सरकार के प्रवक्ता रविन्द्र चौबे ने कहा कि सरकार पूरे 5 साल के लिए बनती है. भूपेश बघेल के नेतृत्व में ये सरकार 5 साल के लिए बनी है. छत्तीसगढ़ में विकास, किसानों और मजदूरों का चेहरा भूपेश बघेल हैं. मैं ये कह सकता हूं कि ऐसा कोई फॉर्मूला नहीं है. छत्तीसगढ़ में पूरे 5 साल तक सरकार चलेगी और आने वाले समय में भी उनके नेतृत्व में सरकार चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details