छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महिला सुरक्षा के लिए रायपुर पुलिस का Master Plan, देखें ये रिपोर्ट

By

Published : Dec 10, 2019, 8:22 PM IST

Updated : Dec 10, 2019, 10:35 PM IST

राजधानी की पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई सारे ठोस कदम उठाए जा रहे हैं जिससे महिलाएं अपने आप को अपने ही शहर में सुरक्षित महसूस कर सके.

Police took tough measures regarding women
महिलाओं के लिए 24 घंटे तैनात रायपुर पुलिस

रायपुर:देश भर में महिलाओं के साथ बढ़ते दुष्कर्म के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस अब महिलाओं की सुरक्षा को लेकर रही है. इसके लिए शहर के 300 से ज्यादा ब्लाइंड स्पॉट पर लगातार पुलिस नजर रख रही है और शहर के सारे सड़कों पर गस्त लगा रही है.

राजधानी की पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई सारे ठोस कदम उठाए

राजधानी के 33 थानों में 300 के आस-पास ऐसे ब्लाइंड स्पॉट पाए गए हैं, जहां रात को महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो सकते हैं.

पढ़ें- धान खरीदी में लापरवाह अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, बढ़ सकती है समयसीमाः सीएम

महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठाए कदम

  • ब्लाइंड स्पॉट इलाकों में पुलिस की ओर से अब लगातार गस्त किए जाएंगे, साथ ही व्यस्त मंडली में एक पुलिस कॉन्स्टेबल भी रहेंगी. खासकर ऐसे इलाके जहां पर स्ट्रीट लाइट नहीं लगाई गई है.
  • पुलिस ने ऐसे इलाकों पर खास निगरानी रखी है और नगर निगम को जल्द से जल्द लाइट लगाने को कहा गया है.
  • पुलिस पेट्रोलिंग ने महिलाओं के हॉस्टल के पास भी लगातार गश्त लगाई जाएगी जिससे महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म के मामले राजधानी और आसपास के इलाकों में न हो.
  • महिलाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर 112 भी निकाला गया है. हेल्पलाइन नंबर को शहर के सारे गर्ल्स हॉस्टल और प्राइवेट हॉस्पिटलों में स्प्रेड कर दिया गया है. जिससे महिलाएं कभी भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.
  • महिलाएं रात को 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे के बीच कभी भी इस्तेमाल कर सकती हैं साथ ही वह कंट्रोल रूम में भी फोन कर सकती हैं. जिसके बाद खुद पुलिस कंट्रोलिंग गाड़ी वहां आकर महिला को जहां जाना है वहां ड्राप कर देंगे.
Last Updated : Dec 10, 2019, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details