छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : पुलिस स्कूल में आवेदन की प्रक्रिया शुरू, सभी बच्चे ले सकेंगे एडमिशन

पुलिस पब्लिक स्कूल की शुरुआत अगले साल होने जा रही है. इसमें 50 प्रतिशत सीटें पुलिस विभाग के बच्चों के लिए आरक्षित है.छह साल पहले बने इस बिल्डिंग को फिर से रेनोवेट कराया गया है.

By

Published : May 13, 2019, 10:15 PM IST

Updated : May 13, 2019, 10:59 PM IST

पुलिस पब्लिक स्कूल

रायपुर : लंबे इंतजार के बाद डीएवी द्वारा संचालित पुलिस पब्लिक स्कूल की शुरुआत अगले साल होने जा रही है. इसमें 50 प्रतिशत सीटें पुलिस विभाग के बच्चों के लिए आरक्षित है. वहीं 50 प्रतिशत आम लोगों के लिए. इस स्कूल में एडमिशन के लिए 600 आवेदन आ चुके हैं.

पुलिस स्कूल में आवेदन की प्रक्रिया शुरू

दरअसल, छह साल के लंबे इंतजार के बाद साल 2020 से पुलिस पब्लिक स्कूल की शुरूआत की जा रही है. वहीं पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए अनुबंध भी साइन कर लिया है. यहां प्रवेश के लिए 600 आवेदन आ चुके हैं और आवेदन का सिलसिला अब भी जारी है. बच्चों का चयन उनके पात्रता के अनुरूप ही किया जाएगा. यहां सीबीएससी पैटर्न पर पढ़ाई कराई जाएगी.

नर्सरी से लेकर कक्षा आठवीं तक की पढ़ाई
यहां नर्सरी से लेकर कक्षा आठवीं तक की पढ़ाई कराई जाएगी. छह साल पहले बने इस बिल्डिंग को फिर से रेनोवेट कराया गया है. छह करोड़ की इस बिल्डिंग में पब्लिक प्राइवेट पाटनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर स्कूल संचालित करने के लिए कमेटी बनाई गई थी, लेकिन कई सालों तक इस पर निर्णय नहीं लिया जा सका.

स्कूल से लोगों की उम्मीदें
नगर के उदित विक्रम डहरवाल का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि यहां पढ़ाई अच्छी होगी. बच्चों को बारीकी से पढ़ाया जाएगा. वहीं मां-बाप को अब अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे अभिभावक का बोझ भी कम होगा.

Last Updated : May 13, 2019, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details