छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: पैसे दोगुने करने के नाम पर 48 लाख की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार

पैसे दोगुने करने का झांसा देकर 48 लाख रूपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. ठग 15 दिनों में रकम दोगुना करने झांसा दिया करते थे.

By

Published : May 26, 2020, 7:54 PM IST

Fraud accused arrested
ठगी के आरोपी गिरफ्तार

रायपुर: खरोरा थाना इलाके में पैसे दोगुना करने का झांसा देकर 48 लाख रूपए की ठगी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 1 लाख 6 हजार रुपए लैपटॉप, डेस्कटॉप, बैंक पासबुक के और कुछ कागजात जब्त किए हैं. वहीं इस मामले में कुछ अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है. शातिर ठगों ने फिल्मी अंदाज में ठगी को अंजाम दिया है.

ठगी के 2 आरोपी गिरफ्तार

बाता दें कि ठग लोगों से ठगी करने के लिए बहुत रकम लेते थे. इसके अलावा आरोपियों ने एक फर्जी कंपनी भी बनाई थी. ठगों ने लोगों को 15 दिनों में रकम दोगुना करने झांसा दिया था. आरोपी युवकों ने द फ्यूचर नाम से एक फर्जी कंपनी बनाकर बड़ी संख्या में लोगों को झांसे में लिया था.

आरोपियों में कमल देवांगन और श्रवण साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं अन्य आरोपियों को पुलिस तलाश कर रही है. जानकारी के अनुसार इन लोगों ने चेन बनाकर 48 लाख रुपए से भी अधिक की ठगी की थी. लेकिन जब रकम दोगुना नहीं हुआ तो चेन में शामिल लोगों ने दबाव बनाना शुरू किया. इन्हीं मे से एक ठगी का शिकार हुए एस कुमार साहू ने इसकी शिकायत खरोरा थाने में दर्ज कराई थी.
पढ़े: छत्तीसगढ़: 14 नए कोरोना मरीज, राजनांदगांव से 12, बेमेतरा से 2 और पॉजिटिव

ऐसे होती थी ठगी
तीन युवकों ने लोगों को 15 दिनों में पैसा डबल करने का झांसा दिया. लोगों से 15 सौ रुपए के अलावा 300 रुपए रजिस्ट्रेशन के रूप में लिया जाता था. रकम को दोगुना करने का लालच देकर लगभग 48 लाख रुपए से भी अधिक की ठगी की गई. ठग जानबूझ कर लोगों से छोटी रकम लिया करते थे. शुरू में इन्होंने कुछ लोगों के रकम दोगुना भी किया. ताकि बाद में लोगों को ठगा जा सके.

ग्रामीण एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल का कहना है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाश की जा रही है . ठगे गए लोगों के रुपए लौटाने के लिए इनसे वसूली भी की जाएगी. इसके लिए इनकी संपत्ति का ब्योरा भी जुटाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details