छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एटीएम से 3 लाख की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, हरियाणा से 3 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर एटीएम से 3 लाख की चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार किया है. इन शातिर चोरों ने बड़ी चालाकी के साथ रायपुर के एटीएम से 3 लाख रुपये पार किए थे.

By

Published : Nov 29, 2020, 9:22 PM IST

Published : Nov 29, 2020, 9:22 PM IST

Police arrests accused in haryana of stealing rs 3 lakh from Raipur ATM
हरियाणा से 3 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर : एटीएम ठगी के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पिछले दिनों राजधानी के तीन एटीएम से आरोपियों ने लाखों रुपये पार कर दिए थे. पुलिस ने इस मामले में हरियाणा के मेवात से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह वही आरोपी है, जो शहर के चार से पांच एटीएम में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके हैं. इसकी शिकायत बैंक के अधिकारियों ने पुलिस को की थी. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

एटीएम से चोरी केस में 3 आरोपी गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपी का नाम शाहरुख खान, आसिफ खान और वसीम खान है. यह गिरोह पूरे देश में घूम-घूम कर अलग-अलग एटीएम से पैसे निकाल कर ठगी करते थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 मोबाइल, 4 अलग-अलग बैंक के एटीएम कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड और आधार कार्ड को जब्त किया है.

3 एटीएम से पैसे किए पार
गुढ़ियारी , टिकरापारा और सेजबहार के 3 एटीएम में कुछ दिनों पहले फ्रॉड का मामला सामने आया था. ठगों ने तीनों एटीएम से कुल 4 लाख कैश निकाले हैं, लेकिन हैरत की बात यह थी कि इन ट्रांजेक्शन का एटीएम से लेकर बैंक के कंप्यूटर तक कोई रिकॉर्ड ही नहीं था. किसी खाते में कोई ट्रांजेक्शन नहीं दिख रहा था, लेकिन एटीएम से इतना कैश कम होने से बैंक में हड़कंप मच गया.

पढ़ें : रायपुर: ATM में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज

ट्रांजेक्शन का रिकॉर्ड नहीं

इस तरीके का फ्रॉड राजधानी में पहली बार देखने को मिला था, जहां एटीएम से कैश तो निकाले गए लेकिन ट्रांजेक्शन का एटीएम से लेकर बैंक के कंप्यूटर तक कहीं रिकॉर्ड नहीं मिला. एटीएम में कैश कम होने के बाद जब बैंक ने अपनी स्तर पर जांच करवाई. तब खुलासा हुआ कि पैसे निकाले तो गए हैं लेकिन वास्तविक रूप से ट्रांजेक्शन को फेल कर दिया गया है. ऐसा तीनों एटीएम में हुआ है और तीनों ही मामले में अलग-अलग थानों में शिकायत की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details