छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: 2 लाख का गांजा जब्त, 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 10, 2020, 10:26 PM IST

रायपुर पुलिस ने 20 किलो 240 ग्राम गांजा के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है.

police-arrested-3-accused-with-2-lakh-hemp
2 लाख के गांजा के साथ 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर:पुलिस लगातार ड्रग्स माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. नशे और ड्रग्स के कारोबार से जुड़े आरोपियों को लगातार गिरफ्तार किया जा रहा है. खमतराई थाना क्षेत्र इलाके में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने 2 लाख के गांजे के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 किलो 240 ग्राम गांजा जब्त किया है. इसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपए है. आरोपियों में अमन, शैलू तिवारी और प्रह्लाद साहू शामिल हैं. तीनों के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है.

रायपुर एसएसपी अजय यादव के दिशा-निर्देश के बाद से लगातार पुलिस ड्रग्स माफिया पर कार्रवाई कर रही है. बुधवार को पुलिस ने ड्रग्स मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से 7 ग्राम कोकीन भी जब्त किया है. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों में हर्षवर्धन शर्मा और लखप्रीत कौर शामिल हैं. पुलिस ने हर्षवर्धन शर्मा को न्यू राजेंद्र नगर और लखप्रीत कौर को भिलाई-दुर्ग से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया था कि ड्रग्स और कोकिन के मामले में पूर्व में गिरफ्तार आरोपी से दोनों आरोपी के कनेक्शन हैं.

प्रदेश भर में हो रही कार्रवाई

प्रदेश भर में पुलिस नशे के सौदागरों के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है. आए दिन गांजे की खेप बरामद की जा रही है. हाल के दिनों में भी कई कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया है. दुर्ग पुलिस ने सब्जी की आड़ में गांजे की तस्करी कर रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी शातिर तरीके से सब्जी की बोरियों में गांजे की खेप का परिवहन कर रहे थे. आरोपियों के पास से कुल 13 लाख 14 हजार रुपये का सामान जब्त किया गया है.

  • कोंडागांव पुलिस इन दिनों गांजा तस्करी को लेकर सजग नजर आ रही है. जिले के कई इलाकों में पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. हाल ही में पुलिस ने दो कार्रवाई की है. पुलिस ने तकरीबन 3 क्विंटल 54 किलो 670 किलोग्राम गांजा जब्त किया है.
  • दीपका पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. पुलिस ने गांजा गिरोह का पर्दाफाश किया था. 313 किलो गांजा के साथ 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.
  • कोरिया पुलिस ने खुद को मीडियाकर्मी बताकर गांजा तस्करी करने वाले मुख्य और शातिर गांजा तस्कर कन्हैया सिंह को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details